20 APRSATURDAY2024 1:17:52 PM
Nari

तस्वीरों में देखें, अजीबोगरीब ढंग से बने घर!

  • Updated: 25 Jan, 2017 04:52 PM
तस्वीरों में देखें, अजीबोगरीब ढंग से बने घर!

लाइफस्टाइलः लाइफस्टाइल बदलने के साथ लोगों का रहन सहन भी बदल गया है। पहले जमाने में लोग मिट्टी के बने घरों में रहते थे लेकिन अब बड़े-बड़े आलीशान घरों में रहना पसंद करते हैं। आजकल हर कोई चाहता है कि उसका घर सबसे अलग और खूबसूरत हो। अपने घर को स्टाइलिश बनाने के लिए लोग कई तरीके अपनाते हैं। आजकल घर बनाने से पहले लोग उसका नक्शा तैयार करवाते हैं और उसके बाद घर बनवाते हैं। वहीं पहले समय में एेसा कुछ भी नहीं होता था।

आज के जमाने में लोगों की जरूरतें बढ़ चुकी हैं और वो उसी के हिसाब से अपना घर बनवाते है। आज हम आपको कुछ एेसे घरों के बारे में बताने जा रहे है जो बड़े ही अजीबोगरीब तरीके से बने है। इन घरों को देखकर एक ही सवाल दिमाग में आता है कि आखिर लोग यहां कैसे रहते होगे। दुनियाभर में एेसे कई घर हैं जिन्हें देखकर यकीन नहीं होता। यह घर काफी अलग डिजाइन से बने हुई है। इनका यह अलग डिजाइन ही इन्हें सबसे अलग बनाते है। 

ये अजीबोगरीब घर देखने में बहुत ही खूबसूरत लगते हैं लेकिन यहां रहना आसान नहीं। इनमें से कई घर एेसे हैं जो वीरान जगहों पर बने है। वैसे आर्किटेक्चर भी कमाल के डिजाइन तैयार करते हैं। इनमें से कई घर एेसे हैं जहां रहना खतरे से खाली नहीं। इन खूबसूरत घरों को देखकरहर कोई हैरान रह जाएं। तो आइए देखें ये अजीबोगरीब घर। 

Related News