24 APRWEDNESDAY2024 7:07:28 PM
Nari

अनोखा होटलः इंसान नहीं, रोबोट करते हैं लोगों का स्वागत!

  • Updated: 22 Apr, 2017 03:13 PM
अनोखा होटलः इंसान नहीं, रोबोट करते हैं लोगों का स्वागत!

पंजाब केसरी(ट्रैवलिंग): लोग छुट्टियों में किसी न किसी जगह घूमने जाते हैं और किसी अच्छे से होटल में रूकते है। हम अक्सर देखते हैं कि होटल के बाहर कोई न कोई इंसान स्वागत के लिए खड़ा होता है लेकिन आज हम आपको एक एेसे होटल के बारे बताने जा रहे हैं जहां इंसान नहीं बल्कि रोबोट स्वागत करता है। जी हां, जापान के टोक्यो में एक एेसा होटल है जहां रोबोट स्वागत करता है।
PunjabKesari
इस होटल में आपको रिसेप्शन पर भी रोबोट ही मिलेगा। यह रोबोट रूम के अंदर की सारी जरूरतों को पूरा करते हैं। यह आपके दिए हुए हर ऑर्डर को फॉलो करते हैं। इन रोबोट की वजह से कई कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा। यह रोबोट सभी काम बहुत अच्छे तरीके से करते है। यह रोबोट जापानी, अंग्रेजी और चीनी भाषा का इस्तेमाल करते हैं। इस होटल में रहने की फीस 72 डॉलर है। होटल के मालिक का कहना है कि इन रोबोट के जरिए टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल एक अलग तरीके से किया जाता है।
PunjabKesari
आपको बता दें कि इन रोबोट पर टच स्क्रीन और फेशियल रिकॉगनीशन सिस्टम लगाया गया है। मेहमानों को चेक-इन करने के लिए इन रोबोट के टच पैनल स्क्रीन पर अपनी जानकारी भरनी होती है। इस होटल में सुरक्षा के लिए कुछ लोग भी काम करते है

Related News