25 APRTHURSDAY2024 11:56:30 PM
Nari

बदबूदार बालों वाले बाबा का हॉट योगा, हॉलीवुड स्टार भी हुए मुरीद!

  • Updated: 06 Jan, 2017 01:02 PM
बदबूदार बालों वाले बाबा का हॉट योगा, हॉलीवुड स्टार भी हुए मुरीद!

लाइफस्टाइलःयोग सेहत का असली खजाना है। इससे सेहतमंद तो रहा ही जा सकता है, साथ ही रोजाना योग करने से असमय बुढ़ापा भी नहीं आता। लोग योग को सीखने के लिए क्लास तक ज्वाइन करते हैं। अमरीका में भी लोग योग को लेकर बहुत क्रेजी हैं और फेमस गुरू बिक्रम चौधरी लोगों को योग की ट्रेनिंग दे रहे हैं। अपने बदबूदार बालों की वजह से जाने जाते बिक्रम चौधरी का कहना है कि लंबे बाल अच्छी सेहत की पहचान है। हॉट योग गुरू खुद कहते हैं कि वह साल में सिर्फ एक बार समुद्र में अपने बाल धोते हैं। इस हॉट योग गुरू ने बहुत सालों से अपने बाल नहीं कटवाए। इतनी बदबू आने के बावजूद भी योग सीखने के लिए लोगों की यहां लाइन लगी रहती है। 
 

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस हॉट योग गुरू की सैक्सुअल हैरासमेेंट के एक केस में इनकी 500 करोड़ की प्रॉपर्टी छिन गई थी। इसके बावजूद बिक्रम चौधरी ने अपना यह काम जारी रखा। इनको स्टीवर्ट के नाम से भी जाना जाता है।  

वकील थे स्टीवर्ट
एक इंटरव्यू में स्टीवर्ट ने कहा कि पहले वह वकील थे। बाद में उन्होंने योगा सीखना शुरू किया और अब योगा टीचर हैं। स्टीवर्ट का मानना है कि लोगों को स्वस्थ रखना एक समाज सेवा का ही काम है इसलिए वह योग गुरू बन गए।

हॉलीवुड स्टार भी सीखते हैं योग
स्टुअर्ट से योग सीखने के लिए कई हॉलीवुड स्टार और ब्रिटेन के प्रिंस की साली पिप्पा मिडलटन भी इनसे ही योग सीखती हैं। उन्हें ब्रिटेन के सबसे टचिएस्ट-फीलिएस्ट योगा टीचर के रूप में जाना जाता है। वह योग में थाई मसाज और स्पोर्ट्स फिजियो मसाज भी सीखाते हैं। 

बहुत देशों में चल रहे हैं योगा क्लासेज
स्टीवर्ट की योग क्लासेज अमरीका के अलावा 70 से ज्यादा क्लासेज चल रही हैं। उनके योग क्लासेज में लड़कियां ज्यादा संख्या में आती हैं। 

Related News