You are hereNari

Homemade Bleach: चेहरे पर आएगा गजब का निखार

Homemade Bleach: चेहरे पर आएगा गजब का निखार
Views:- Saturday, August 12, 2017-10:42 AM

सभी लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत दिखाने के लिए समय-समय पर फेशियल और ब्लीच जैसे ट्रीटमेंट का सहारा लेती है। ब्लीच त्वचा से डेड स्किन को निकाल कर चेहरे पर निखार लाती है। वहीं, इसका एक और फायदा है कि चेहरे पर मौजूद अनचाहें बालों को ब्लीच के जरिए छिपाया जा सकता है। मार्कीट में तरह-तरह की ब्लीच मौजूद है लेकिन इनमें कई कैमिकल्स मिले होते है, जो चेहरे को फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकते है। इसलिए बेहतर होगा की नैचुरल ब्लीच का इस्तेमाल करें। इससे न तो चेहरे पर कोई साइड-इफैक्ट दिखाई देगा बल्कि चेहरे पर गजब का निखार आएगा। हम आपको बताएंगे नैचुरल ब्लीच के कुछ आसान उपाय। 


1. टमाटर

PunjabKesari
एक पके हुए टमाटर का रस निकालकर पूरे चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें। पइर चेहरे को सादे पानी से धो दें। इस उपाय को रोज इस्तेमाल करें। इससे चेहरे पर ब्लीच जैसा निखार आएगा। 

2. दही 
दही में एंजाइम और लैक्ट‍िक एसिड मौजूद होता है जो त्वचा की रंगत निखारने का काम करता है। चेहरे पर कुछ देर दही लगाकर छोड़ दें। फिर थोड़ी देर बाद चेहरे को धो दें। इस प्रक्रिया को दो सप्ताह तक लगातार करें। 

3. नींबू

PunjabKesari
नींबू में ब्लीचिंग एजेंट होते हैं। सोने से पहले चेहरे पर नींबू का रस लगाकर सोएं। इस प्रक्रिया को कुछ दिनों के अंतराल में इस्तेमाल करें। चेहरे पर एक अलग ही निखार आएगा। 

4. आलू 
आलू के रस को चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए ऐसे ही रखें। उसके बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें। इस प्रक्रिया को सप्ताह में 1 बार ट्राई करें। 

5. पपीता 
पपीते के रस को चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दीजिए और उसके बाद हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। इस उपाय को कुछ दिनों के लिए इस्तेमाल करें।