25 APRTHURSDAY2024 9:33:48 AM
Nari

बालों में इन चीजों को लगाने से कभी नहीं होगा हेयर फॉल

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 31 Jan, 2017 05:09 PM
बालों में इन चीजों को लगाने से कभी नहीं होगा हेयर फॉल

बालों में अंडे के फायदे : हर घर में ही खाने के लिए प्याज का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन आप यह सुनकर हैरान हो जाएगें कि प्याज बालों के लिए कितना फायदेमंद है। इसके रस में सल्फर काफी मात्रा में पाया जाता है जो कि बालों को झड़ने से रोकने में मदद करता है और बालों को लंबा करने में भी सहायक होता है। आजकल के लाइफस्टाइल के कारण अधिकतर सभी को ही बाल झड़ने की समस्या रहती है तो इस समस्या से निपटने के लिए आप प्याज के रस में नीचे दी गई चीजों को मिलाकर लगाएगें तो आपको चमत्कारिक फायदा मिलेगा।

  हेयर फॉल को दूर करने के लिए अपनाये ये घरेलू नुस्खे 


1. दो चम्मच प्याज के रस में एक चम्मच शहद मिक्स करके बालों में एक घंटे के लिए लगाएं और फिर बालों को धो लें। एेसा हफ्ते में दो बार करने से बालों का झड़ना बंद हो जाता है।


2.एक चम्मच बादाम का तेल लेकर इसमें 2 चम्मच प्याज का जूस मिक्स करके सारी रात बालों में लगा रहने दें और सुबह उठकर इन्हें धो लें। एेसा करने से बाल मजबूत होने के साथ-साथ शाईन भी करने लग जाते है।


3.बालों को घना करने के लिए 2-2 चम्मच प्याज और नींबू का रस लेकर मिलाएं और बालों में एक घंटे के लिए लगाने के बाद धो लें। इसमें आप एक चम्मच खट्टा दही मिलाकर मसाज भी कर सकते है जिससे बालों की कोई समस्या ही नहीं रहती।


4.बालों को झड़ने से रोकने के लिए और इनकी अच्छी ग्रोथ के लिए आप प्याज में अंडे का सफेद भाग मिक्स करके पूरे बालों पर मसाज करें और एक घंटे के बाद धो लें,एेसा हफ्ते में दो बार करने से काफी अच्छा रिजल्ट मिलता है।


5.आप इसके रस में आॅलिव आॅयल भी मिलाकर लगा सकते है जिससे बालों की ड्राईनैस खत्म होकर बाल लंबे हो जाते है।

Related News