25 APRTHURSDAY2024 2:24:11 PM
Nari

अपरलिप Hair से तुरंत छुटकारा दिलाएंगे ये नुस्खे, आप भी करें ट्राई

  • Updated: 23 Dec, 2017 02:31 PM
अपरलिप Hair से तुरंत छुटकारा दिलाएंगे ये नुस्खे, आप भी करें ट्राई

चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए लड़किया क्या कुछ नहीं करती है। अपने आंखों से लेकर लिप तक का पूरा-पूरा ख्याल रखती है। बहुत से लड़कियों के अपरलिप नैचुरली बात होते है, जिन्हें छिपाने के लिए लड़कियां वैक्सिंग का सहारा लेती हैं, लेकिन इसमें दर्द भी काफी हैं, जिसे काफी लड़कियां सहन नहीं कर पाती है और इसी दर्द से बचने के लिए लड़कियां अपरलिप करवाने से बचती है लेकिन अपलिप पर मौजूद बाल कई बार हमारी शर्मिंदगी कारण बनती है। ऐसे में आप घरेलू तरीके अपनाकर सकते है, जिनके इस्तेमाल से आप नैचुरली तरीके से अपरलिप के बालों से छुटकारा पा सकते है। 

 

हल्दी और पानी
अपरलिप बाल हटाने के लिए एक बड़े चम्‍मच हल्‍दी में थोड़ा पानी मिलाए और गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को अपरलिप के हेयर पर लगाएं और थोड़ी देर बाद रगड़कर साफ करें। इस नुस्खे को हफ्ते में 4 बार इस्तेमाल करें। 

नींबू और पानी
नींबू के रस में पानी और चीनी मिलाएं। फिर इस पेस्ट को पतला कर लें। फिर इसे अपने होंठों के ऊपर लगाएं और 15 मिनट बाद पानी से धों दें। इससे अपरलिप हेयर छिप जाएंगे। 

अंडा और आटा
अपर लिप के बाल हटाने के लिए अंडे की सफेद भाग में एक चम्‍मच आटा और चीनी को मिलाएं। फिर इस पेस्‍ट को अपने होठों के ऊपरी हिस्‍से में लगाएं और आधे घंटे बाद धो दें। इस नुस्खे को हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल करें। 

हल्दी और दूध
एक चम्‍मच हल्‍दी में दूध मिलाकर पतला पेस्‍ट बनाएं और अपरलिप हेयर पर लगाएं।  सूखने के बाद पेस्‍ट को रगड़कर साफ कर लें। इससे अपरलिप के बालों से जल्द ही छुटकारा मिलेगा। 

चीनी और नींबू 
चीनी मृत त्‍वचा को हटाकर अनचाहे बालों कोे जड़ से खत्म कर देती है। एक कड़ाही में नींबू का रस और एक बड़ा चम्‍मच चीनी मिलाएं और उबाल लें, जब तक चीनी अच्छे से घुल न जाए। इस पेस्ट को अपरलिप पर लगाए और फिर कपड़े की मदद से सर्कुलेशन मोशन में रगड़कर साफ करें। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News