Twitter
You are hereNari

घरेलू नुस्खे से दूर करें पीठ का कालापन, बिंदास होकर पहनें Backless Dress

घरेलू नुस्खे से दूर करें पीठ का कालापन, बिंदास होकर पहनें Backless Dress
Views:- Wednesday, November 22, 2017-6:38 PM

वैडिंग सीजन चल रहा है, इन दिनों लड़कियां काफी एक्साइटेड होती है क्योंकि उन्हें अपनी पंसदीदा ड्रैस पहनने को मौका मिल जाता है। वैडिंग में जाने से पहले लड़कियां अपने चेहरे की खास केयर करना शुरू कर देती है, लेकिन गर्दन और पीठ पर ध्यान देना भूल जाती है। बहुत सी लड़कियों को बैकलेस या डीपनेक चोली पहनने का शौंक तो होता है लेकिन गर्दन और पीठ का कालापन उनके इस शौंक में रुकावट बनता है। अगर आप भी इसी वजह से बैकलेस चोली या ब्लाउज नहीं पहन पाती तो हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बताएंगे, जिनको आजमाने से पीठ का कालापन कम हो जाएंगा और आप बिंदास होकर अपनी बैक को फलॉन्ट कर सकती है। 


नींबू रस 

PunjabKesari
नींबू के रस में सिट्रिक एसिड होता है, जो ब्लीचिंग एजेंट माना जाता है।  काली गर्दन और पीठ पर नींबू का आधा टुकड़ा लेकर और उसे धीरे-धीरे 5-10 मिनट के लिए गर्दन और पीठ पर रगड़ें। इस नुस्खे को 4-5 दिन रोजाना इस्तेमाल करें। 

बेकिंग सोड़ा
बेकिंग सोडा मृत कोशिकाओं को हटाने में मदद करता है। बेकिंग सोडा और पानी को मिलाकर पेस्‍ट बनाएं और गर्दन, पीठ पर लगाएं। थोड़ी देर बाद इसे गुलाब जल की मदद धीरे-धीरे साफ करें। 

आलू का रस 
गर्दन और पीठ का कालापन दूर करने के लिए नहाने से पहले 10 मिनट तक पीठ के सभी भाग पर आलू का रस रगड़े। इससे कालापन दूर होगा। अालू रस में नींबू रस मिलाकर लगाने से निशान गायब हो जाते है। 

खीरा 

PunjabKesari
खीरा पीठ में जमी मेल को निकालता है, जिससे पीठ गोरी और उजली नजर आती है। खीरे को छीलकर पीठ पर रगड़ें। 15 मिनट के बाद ठंडे या गुनगुने पानी से धो दें।