20 APRSATURDAY2024 1:53:47 AM
Nari

Color Combinations: दीवारों के साथ चुनें ऐसा फर्नीचर

  • Updated: 24 Apr, 2017 01:03 PM
Color Combinations:  दीवारों के साथ चुनें ऐसा फर्नीचर

पंजाब केसरी(इंटीरियर डैकोरेशन):  घर को सजाने के लिए आजकल एक से ज्यादा रंगों का इस्तेमाल किया जाता है। पहले ब्लैक और व्हाइट,ब्लू और यैलो,ग्रे और यैलो जैसे कलर दीवारों और फर्नीचर में खूब ट्रैड में था। आजकल लोग घर को नई तरह की लुक देने के लिए एक्सपैरीमेंट भी खूब करते रहते हैं। समय बदलने से साथ लोगों का पसंद भी बदल रही है। वैसे तो ब्लैक,ब्राइन और व्हाइट कलर के सोफा या दूसरा फर्नीचर भी बहुत अच्छे लगते हैं। अब समय बदल रहा है। ऑरेंज के साथ डस्टी ब्लू,बेबी ब्लू के साथ ऑलिव जैसे रंग युवाओं की खूब पसंद बने हुए हैं। आप भी घर या फर्नीचर बदलने की तैयारी कर रहे हैं तो इन रंगों पर भी जरूर ध्यान दें।  

Orange + Dusty Blue

PunjabKesari

आपके कमरे को सजाने के लिए यह कलर बिल्कुल परफैक्ट हैं। डस्टी ब्लू में आपको कई तरह के शेड मिल जाएंगे। यह रंग बेहद लाइट होता है। इसके साथ आप दीवारों पर एक वॉल डस्टी ब्लू और दूसरी ऑरेंज कलर में पेंट कर सकते हैं।आप इन दोनों रंगों के कंबीनेशन में वॉव पेपर भी लगी सकते हैं। इसके अलावा आप डस्टी कलर के पेेंट के साथ ऑरेंज कलर का फर्नीचर भी रख सकते हैं। 

Baby Blue + Olive

PunjabKesari

गर्मी के मौसम में हल्के रंगों का पसंद करते हैं तो बेबी ब्लू और ऑलिव कलर बैस्ट ऑप्शन है। कमरे में इन दोनों में से रंग का पेंट करवा कर दूसरे रंग के फर्नीचर से घर को सजा सकते हैं।

PunjabKesari

ऑरेंज कलर का जादू

PunjabKesari

ऑलिव ग्रीन कलर को दें आंखों ठंड़क

PunjabKesari

बेबी ब्लू कलर से सजाएं दीवारें

PunjabKesari

आप और भी बहुत से लाइट और डार्क कॉबीनेशन के साथ घर को सजा सकते हैं। 
 

 

 

Related News