25 APRTHURSDAY2024 5:24:31 AM
Nari

ग्लास डेकोरेशन से घर को दें परफेक्ट लुक

  • Updated: 06 Mar, 2017 04:33 PM
ग्लास डेकोरेशन से घर को दें परफेक्ट लुक

इंटीरियर डैकोरेशनः हर कोई चाहता है कि उसका घर सबसे खूबसूरत दिखे। घर को खूबसूरत दिखाने के चक्कर में कई लोग अपने घर को बहुत सारे सजावटी सामानों से भर देते हैं। लेकिन इतना सब कुछ करने से घर खूबसूरत दिखने नहीं लगता। इसलिए आज हम आपको घर की डैकोरेशन कैसे करते हैं, उसके बार में कुछ बताएंगे। आप अपने घर की डैकोरेशन कांच से भी कर सकते हैं। जी हां अगर आप अपने घर को कांच से सजाएगें तो ऐसे में आपके घर का लुक परफैक्ट नजर आएगा। 

 

1. कांच का शेल्फ

घर में शेल्फ तो सभी बनवाते हैं लेकिन अगर शेल्फ कांच की बनी हो, तब तो यह दिखने में और भी खूबसूरत लगती है। कांच की बनी इस शेल्फ पर आप किचन के छोटे बर्तन, ट्रॉफी या किसी अचीवमेंट के लिए मिले सर्टिफिकेट को फ्रेम कराकर आप इसमें रख सकते हैं जो बहुत ही आकर्षक लगते हैं।

2. फ्लावर पॉट

फूलों से तो घर की सुंदरता तो और भी अच्छी लगने लगती हैं। इसलिए साधारण फ्लावर पॉट की जगह  आप कांच से बने फ्लावर पॉट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

3. डिजाइनर मिरर

डिजाइनर और क्लासिक लुक वाले मिरर को अपने हॉल या बेडरूम में रखकर आप घर को खूबसूरत बना सकते है। साधारण मिरर की जगह आप दीवारों पर अट्रैक्टिव फ्रेम और डिफरेंट शेप के मिरर लगा सकते हैं।

4. ग्लास से करें पार्टीशन

अगर आप अपने लिविंग एरिया या हॉल में पार्टीशन कराने की सोच रहें हैं तो ग्लास पार्टीशन अच्छा आप्शन हैं। ट्रांसपेरेंट और कलरफुल ग्लास से पार्टीशन कराकर आप एक कमरा भी बना सकते हैं। 

5. कांच की टेबल

बाजार से आपको आसानी से कांच की टेबल मिल जाएंगे। यह कांच की टेबल आपके पूरे लिविंग रूस की शोभा बढ़ाने के लिए काफी है।

Related News