18 APRTHURSDAY2024 11:42:52 PM
Nari

नैचुरल तरीके से Highlight करें बाल, खर्चा सिर्फ 10 रुपए !

  • Updated: 17 Aug, 2017 05:46 PM
नैचुरल तरीके से Highlight करें बाल, खर्चा सिर्फ 10 रुपए !

बालों को प्राकृतिक रूप से हाइलाइट करने : आजकल लड़कियां बालों को अलग-अलग शेड्स देना और हाईलाइट करवाना काफी पसंद करती हैं। इसके लिए वे पार्लर में जाकर काफी खर्च करती हैं और इन कैमिकल युक्त हेयर कलर से बालों को नुकसान भी पहुंचता है। ऐसे में नींबू का इस्तेमाल करके बालों को नैचुरल तरीके से कलर किया जा सकता है। आइए जानिए इसे इस्तेमाल करने का तरीका
 

इस्तेमाल करने का तरीका
सबसे पहले अपने बालों की लंबाई के हिसाब से नींबू लें। अब आधे नींबू को निचोड़ कर उनका रस निकाल लें और बाकी बचे आधे नींबू को चार टुकड़ों में काटकर एक कप पानी में उबाल लें। जब पानी गर्म हो जाए तो इसमें नींबू का रस मिलाकर अच्छे से मिक्स करें।
PunjabKesari

लगाने का तरीका
इस मिश्रण को 2 भागों में बांट लें। एक भाग को स्प्रे वाले बोतल में भरें और दूसरे भाग को बालों में लगा लें। अब स्प्रे बोतल वाले नींबू के घोल को बालों की उस जगहों पर छिड़कें जहां बाल हाईलाइट करने हों। इस पूरे मिश्रण को इस तरह लगाएं कि बाल पूरी तरह से कवर हो जाएं।
PunjabKesari

धूप में बैठे
बालों पर अच्छी तरह नींबू का घोल लगाने के बाद 1 घंटे के लिए धूप में बैठ जाएं। इससे नींबू अपना असर बालों पर छोड़ेगा और बालों को शेड मिलेगी। 

 

बालों को धोएं
धूप में 1 घंटा बैठने के बाद गुनगुने पानी से बालों को धो लें। अब बालों में कंडीशनर लगाएं और 4-5 मिनट के बाद धो लें। इस नींबू के मिश्रण को बालों में हफ्ते में 2-3 बार इस्तेमाल करें। इससे बाल नैचुरल तरीके से हाईलाइट हो जाएंगे।

 


 

Related News