20 APRSATURDAY2024 6:08:14 AM
Nari

6 हैल्दी स्नैक्स बड़े मजे से खाएंगे बच्चे

  • Updated: 26 Apr, 2017 06:37 PM
6 हैल्दी स्नैक्स बड़े मजे से खाएंगे बच्चे

पंजाब केसरी(पेरेंटिग) बच्चों को खाना खिलाना कोई आसान काम नही है। बच्चे खाने में भी अलग-अलग तरह की वैरायटी को पसंद करते हैं जो देखने में कलरफुल हो। मां को तो यह चिंता हमेशा लगी रहती है कि वह अपने बच्चे को कौन-सी डाइट दे जो खाने में टेस्टी,हैल्दी और देखने में भी अच्छी हो। आप भी बच्चे की खाने की आदतों को लेकर परेशान हैं तो हम आपको कुछ मजेदार और हैल्दी डाइट के बारे में बता रहे हैं जो आप आसानी से बनी सकती हैं। बच्चे भी मजे से खाने का लुत्फ उठा सकते हैं।

 

1.फ्रूट कबाब 

PunjabKesari

बच्चे अकसर फ्रूट खाने से भागते हैं। आप 2-3 तरह के फ्रूट को काटकर स्टिक में सजाएं। इस फ्रूट कबाब पर आप चाट मसाला डाल कर बच्चे को सर्व करें। बच्चे इसे खेल-खेल में खा लेंगे। शाम को आप बच्चों को फ्रूट कबाब के साथ उनका पसंदीदा जूस पिलाएं। 

2. दही और फ्रूट

PunjabKesari

दूध में कैल्शियम भरपूर मात्रा में होता है। बच्चोें के ग्रोथ के लिए कैल्शियम बहुत जरूरी है। दूध और दही के साथ आप फ्रूट मिक्स करके बच्चे को स्मूदी बनाकर दें। बच्चा अगर खाने में आना कानी करता है तो स्मूदी शौंक से पीते हैं। 

3. एप्पल सॉस

PunjabKesari

सेब सेहत की बहुत सी परेशानियों को दूर करने में मददगार है लेकिन बच्चे इसे खाने में आनाकानी करते हैं। आप सेब की सॉस घर बनाकर बच्चे को रोटी और ब्रेड के साथ खाने के लिए दें। 

4. स्लाइस एप्पल सैंडविच

PunjabKesari

सेब को गोल आकार में काट कर इसके ऊपर स्ट्राबेरी,चैरी,केला और ब्लूबेरी को बारीक-बारीक काटकर इसके ऊपर सजाएं। अब इसे आधे मिनट के लिए माइक्रोवेव में सॉफ्ट होने तक पकाएं। इसके ऊपर चॉकलेट सिरप डालकर बच्चे के लिए सर्व करें।

5. मिनी पिज्जा

PunjabKesari

पिज्जा बच्चों का फेवरेट फूड है। आप मिनी पिज्जा पर अलग-अलग तरह की टॉपिंग सजा कर बच्चों के लिए सर्व कर सकती हैं। आप फ्रूट,उबला अंड़ा,एप्पल सॉस के अलावा चिकन से भी टॉपिंग कर सकते हैं। 

6. आमलेट

PunjabKesari

सुबह नाश्ते में बच्चे को खाने के लिए आमलेट दें। आप अंड़े को उबाल कर या ब्रैड के साथ भी दें सकते हैं। 
 

Related News