19 APRFRIDAY2024 6:23:00 PM
Nari

पार्टनर का गुस्सा काबू करने के लिए खिलाएं ये फूड्स!

  • Updated: 14 Apr, 2017 10:49 AM
पार्टनर का गुस्सा काबू करने के लिए खिलाएं ये फूड्स!

पंजाब केसरी(रिलेशनशिप):  अधिकतर कपल्स के बीच किसी न किसी बात को लेकर लड़ाई-झगड़ा हो जाता है। ऐसे में पार्टनर का मूड काफी खराब होता है और वह गुस्से से लाल-पीला होने लगते है। इस तरह की स्थिति में पत्नी अपने पार्टनर का मूड सही करने में लगी रहती है। अगर आपके पार्टनर को भी ज्यादा स्ट्रेस के कारण गुस्सा आता है तो उसे ऐसे फूड्स का सेवन करवाएं, जो उसके स्ट्रेस को कम करें और गुस्से को कंट्रोल में रखें। आज हम आपको कुछ ऐसे ही फूड्स के बारे में बताने जा रहे है। इन फूड्स का सेवन करने से कपल्स के बीच लड़ाई काफी हद तक कम होगी।  


- साबुत अनाज 

PunjabKesari

साबुत अनाज में कार्बोहाइड्रेट्स होता है, जिसको खाने के साथ एनर्जी तो मिलती ही है साथ ही गुस्सा कंट्रोल में रहता है। इसलिए अगर आपको भी ज्यादा गुस्सा आता है तो साबुत अनाज को अपनी डाइट में जरूर शामिल करें। 

- शिमला मिर्च 

PunjabKesari

इसमें विटामिन सी की मात्रा काफी होती है, जो दिमाग को शांत रखने का काम करता है। अगर आपका पार्टनर ज्यादा गुस्सा करता है तो उसे शिमला मिर्च का सेवन करवाएं। 

- शहद 

PunjabKesariशहद में कई औषधिय गुण होते है। ज्यादातर शहद में एंटीइंफ्लेमेटरी तत्व पाए जाते है, जो गुस्से को कम करने में सहायक तत्व होता है। 

- दही 

PunjabKesari

दही में मौजूद प्रोबायोटिक बैक्टीरिया खराब मूड को अच्छा बनाते है। इसलिए इसका सेवन जरूर करें क्योंकि इससे गुस्सा काफी हद तक शांत रहता है। 

- नट्स

PunjabKesari

नट्स में अोमेगा 3 फैटी एसिड होते है, जिनका रोजाना सेवन करने से दिमाग शांत रहता है और गुस्सा कम होता है। 
 

Related News