20 APRSATURDAY2024 7:34:59 AM
Nari

इस आईलैंड की खूबसूरती पर न जाए, बेहद डरावनी है यह जगह

  • Updated: 18 Feb, 2018 01:10 PM
इस आईलैंड की खूबसूरती पर न जाए, बेहद डरावनी है यह जगह

अपने काम से थोड़ी-बहुत फुर्सत लेने के बाद लोग किसी आइलैंड में जाकर अपना वीकेंड एन्जॉय करना पसंद करते है। वैसे से दुनिया में कई खूबसूरत आइलैंड है, जिनको देखने के लिए हर साल लोगों की भीड़ लगी रहती है लेकिन कुछ आइलैंड की खूबसूरती जानलेवा भी हो सकती है। आज हम एक ऐसी ही जगह के बार में बताएंगे, जो इटली की झील पर लगभग 17 एकड़ पर फैला आइलैंड है।

PunjabKesari
इस आइलैंड का नाम पोवेग्लिया है, जो वेनिस और लीडो की बीच में बसा हुआ है और जिसे दुनियाभर में काफी डरावनी जगह बताया जाता है। कहा जाता है कि इस आइलैंड की आधी मिट्टी इंसानी हड्डियों से बनी होती है। किसी समय में यहां पागलों और मानसिक रोगियों को इलाज के लिए लाया जाता था।

PunjabKesari
इतना ही नहीं, उन्हें कई चरम यातनाएं दी जाती थी। इस द्वीप पर प्लेग के शिकार लोगों को उनके अंतिम दिनों में मरने के लिए छोड़ दिया जाता था। इस आइलैंड को 14वीं शताब्‍दी में बनाया गया था।

PunjabKesari
इटली के एक बिजनेसमैन लुईगी ब्रूगनारो ने इस खूबसूरत जगह को चार लाख पाउंड में 99 साल की लीज पर खरीद लिया है। यहां की जर्जर हो चुकी इमारतों को रेनोवेट करने के लिए 16.25 मिलियन पाउंड का खर्च आएगा।1960 के दशक के बाद यहां कुछ लोग ही बाकी रह गए। 


 

Related News