19 APRFRIDAY2024 2:00:59 AM
Nari

फैशनेबल औरतें की फेवरेट Hair Accessory

  • Updated: 20 Jun, 2017 06:55 PM
फैशनेबल औरतें की फेवरेट Hair Accessory

पंजाब केसरी(फैशन): सिर्फ डिजाइनर कपड़ों से आप ग्रैसफुल नहीं लगते बल्कि आऊटफिट से मेल खाता मेकअप और एक्सेसरीज आपकी लुक को  प्रफैक्ट बनाती है। ज्यूलरी आपकी आऊटफिट्स के अधूरेपन को पूरा करती है लेकिन अगर आप यह सोचते हैं कि इन सब में आपके हेयरस्टाइल और हेयर एक्सेसरीज का कोई रोल नहीं है तो आप गलत है। हर चीज की अपनी खास अहमियत है। आप स्टाइलिश ड्रैस व ज्यूलरी वियर कर लें लेकिन हेयरस्टाइल आपका सिंपल हो तो भी बात नहीं जमती क्योंकि लोग आपके कपड़ों के साथ हेयरस्टाइल को भी ध्यान से देखते हैं। हेयरस्टाइल में भी आपके पास ढेरों ऑप्शन हैं। आप पोनीटेल, लूज हेयरस्टाइल और बन, अपनी पसंद के हिसाब से करवा सकती हैं लेकिन जिस तरह ज्वैलरी से आपका ड्रैसकोड कंम्लीट दिखता है, उसी तरह आपके हेयर स्टाइल को और भी अट्रैक्टिव दिखाती है हेयर एक्सेसरीज।

हेयर एक्सेसरीज में भी बहुत सारी चीजें शामिल हैं। जैसे मांग टीका, कलरफुल डिजाइनर हेयर पिन, स्टोन व गोल्ड सिल्वर क्लीप, टियारा क्राऊन, हेट स्टाइल हेयरबैंड, क्रिस्टल हेडबैंड आप कुछ भी ट्राई कर सकती हैं। मार्कीट में आपको बहुत सारी हेयर एक्सेसरीज मिल जाएगी जिसे आप ऑकेशन के हिसाब से चूज कर सकते हैं।

बोहो स्टाइल हेड स्कार्फ
कांस में इस बार लोगों को सोनम की बोहो लुक देखने को मिली। उन्होंने हेयर एक्सेसरीज में रेड स्कार्फ को हेयरबैंड की तरह वियर किया। अगर आप भी बोहेमियन व बोल्ड लुक को पसंद करते हैं तो इसे ट्राई करें। इसमें आपको हेयरस्टाइल बनाने में भी ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं पड़ती क्योंकि इसे आप बन और खुले, दोनों तरह के हेयरस्टाइल में अप्लाई कर सकते है।

हेट स्टाइल हेयर एक्सेसरीज
अगर आप किसी खास फंक्शन का हिस्सा बनने जा रही हैं और थोड़ा रॉयलिक टच चाहती हैं तो हेट हेयर एक्सेसरीज कैरी करें। यह गाऊन, फ्रॉक, स्कर्ट्स के साथ ही अच्छी लगती हैं। बस आपको बालों में इसे अच्छे से सेट करना आना चाहिए।

क्रिस्टल हेयरबैंड
आजकल क्रिस्टल हेयरबैंड हर किसी की पसंद बने हुए हैं। इसे कॉलेज से लेकर हाऊस वाइफ तक, हर कोई कैरी कर रहा है क्योंकि यह दिखते ही काफी अट्रैक्टिव हैं। इन्हें आप वैस्टर्न और ट्रैडीशनल, दोनों ड्रैसकोड में वियर कर सकते हैं। क्रिस्ट्ल, सेक्विन और स्टोन से जड़े कलरफुल हेयरबैंड बाजार में आपको बड़ी आसानीसे मिल जाएंगे। 

हेयर चेन एक्सेसरीज
इस तरह की एक्सेसरीज डिस्को, नाइट व स्पैशल थीम पार्टी में अच्छी लगती हैं। यह एक्सेसरीज हेयरटेन की तरह होती हैं जो माथे के सेंटर से कैरी की जाती हैं। आप गोल्डन सिल्वर चेन के अलावा स्टोन वाली सिंगल डबल चेन एक्सेसरीज भी ट्राई कर सकती हैं। इसके साथ बाल लूज छोड़े हो तो तभी यह अच्छी लगती है

फ्लोरल टियारा क्राऊन
इन्हें आप बीच पार्टी, बर्थडे पार्टी और स्पैशल मेहंदी सैरेमनी में ड्रेस के साथ मेचिंग करके वियर कर सकते हैं। रंग बिरंगे फूलों और पत्तियों से बना यह टियारा क्राऊन आपको गर्लिश व क्यूट लुक देता है। इसमें आप स्टोन क्राऊन भी चूज कर सकती हैं।

रेट्रो स्टाइल हेयरबैंड
80 व 90 के दशक की हिरोइनें कलर फुल फैब्रिक में हेयरबैंड बहुत लगाती थी। नायलॉन व कॉटन फैब्रिक से बने यह हेयरबैंड काफी कंफर्टेबल होते हैं, जिसके पीछे इलास्टिक लगा होता है जिससे यह सिर में अच्छे से अडजेस्ट हो जाते हैं। पोल्का डोट, स्ट्राइप, फ्लोरल व प्लेन आदि में आप हेयरबैंड लगा सकती हैं।


 

Related News