24 APRWEDNESDAY2024 12:01:08 AM
Nari

टमाटर से वापिस लाएं चेहरे की खोई चमक

  • Updated: 28 Dec, 2016 08:25 PM
टमाटर से वापिस लाएं चेहरे की खोई चमक

ब्यूटी: खूबसूरत और ग्लोइंग त्वचा हर कोई पाना चाहता है और इसके लिए कई लड़कियां न जाने कितने ब्यूटी प्रॉड्क्ट का इस्तेमाल करती हैं लेकिन इन ब्यूटी प्रॉड्क्ट में कई तरह के कैमिकल मिले होते हैं जो आपकी त्वचा को खूबसूरत बनाने के बजाए उल्टा नुकसान पहुंचाते हैं। अगर इन सब ब्यूटी प्रॉड्क्टस से ध्यान हटाकर कुछ घरेलू होम मेड स्क्रब और फेस पैक पर ध्यान दिया जाए तो इससे कुछ ही मिनटों में ग्लोइंग त्वचा पाई जा सकती हैं।

 

टमाटर का फेस पैक और स्क्रब

 

1. टमाटर और चीनी (स्क्रब)

सबसे पहले एक टमाटर को दो हिस्सों में काट लें। इसके बाद कटे हुए भाग में चीनी को अच्छी तरह लगा लें। इसे चेहरे पर 15 मिनट अच्छे से स्क्रब की तरह रगड़े फिर गुनगुने पानी से चेहरे को अच्छी तरह धो लें।

2. टमाटर और शहद (फेस पैक)

टमाटर और शहद का फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले एक टमाटर को कद्दूकस कर लें फिर इसमें एक चम्मच शहद मिला लें। इस मिश्रण को अच्छे से मिक्स करके चेहरे पर फेस पैक की तरह लगाएं और 15 मिनट बाद पानी से चेहरे को धो लें।

3. टमाटर और नींबू (फेस पैक)

यह फेस पैक ऑइली त्वचा को दूर करने में बढ़ा ही कारगार है। इसे बनाने के लिए एक टमाटर को कद्दूकस कर लें और इसमें एक चम्मच नींबू का रस मिला लें। इस फेस पैक को 15 मिनट चेहरे पर लगाएं और ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

Related News