18 APRTHURSDAY2024 9:02:09 PM
interior decoration

पुरानी और बेकार चाबियों से दें घर को डिफरेंट और यूनिक लुक

  • Updated: 26 Sep, 2017 05:35 PM
पुरानी और बेकार चाबियों से दें घर को डिफरेंट और यूनिक लुक

कई बार घरों में लगने वालों तालों में जंग लग जाने या फिर ताले खराब हो जाने के कारण आप उन्हें फैंक देते है। इससे घर में चाबियों का ढेर लग जाता है। ऐसे में आप या  तो उसे फेंक देते है या फिर रद्दी में बेच देते है लेकिन इसकी बजाए आप चाबियों का इस्तेमाल घर की सजावट के लिए कर सकते है। आइए जानते है कि किस तरह बेकार चाबियों का इस्तेमाल घर की मजावट या जरुरी सामान बनाने के लिया किया जा सकता है।
 

1. वॉल डेकोरेशन
किसी भी चीज की ड्राइंग दीवार पर करके उसके बीच में चाबियों को ग्लू की मदद से चिपका दें। इससे आपके घर की दीवारों को डिफरेंट स्टाइल का आर्ट पीस मिल जाएगा।
PunjabKesari

2. की होल्डर
पुरानी चाबीयों को लकड़ी के बोर्ड पर लगाकर कुंडी की तरह हल्का सा ऊपर की ओर मोड़ दें। इसे आप की होल्डर की तरह इस्तेमाल कर सकते है। इसके अलावा पुरानी चाबियों का इस्तेमाल आप घड़ी को नया रुप देने के लिए भी कर सकते है।
PunjabKesari

3. फोटो फ्रेम
पुराने फोटो फेम के किनारों पर पुरानी चाबियों को ग्लू से चिपका कर आप उसे नया रुप दे सकते है। इसके अलावा अपनी पुरानी चाबीयो को आप यादगार के तौर पर फेम करवा कर भी रख सकते है।
PunjabKesari

4. पेंडेट
पुरानी चाबियों का इस्तेमाल आप पेंडेट या कीरिंग बनाने के लिए कर सकती है। इससे आपके पैसे भी बच जाएगें और चाबिया भी इस्तेमाल हो जाएगी।
PunjabKesari

5. हैंगिंग आर्ट पीस
इसके इस्तेमाल से आप डिफरेंट हैंगिंग आर्ट पीस बना सकती है। इसे आप घर के दरवाजे, गार्डन या घर के अंदर डेकोरेट कर सकती है।
PunjabKesari

Related News