25 APRTHURSDAY2024 6:45:02 AM
Nari

गजब के टिप्स, बालों में लाएं Bounce

  • Updated: 06 Apr, 2017 03:55 PM
गजब के टिप्स, बालों में लाएं Bounce

पंजाब केसरी(ब्यूटी) : आजकल हर लड़की अपने बालों का भी अपने स्टाइल के अनुसार बहुत ध्यान रखती है। कई लड़कियों के बाल बहुत ही पतले होतें हैं जिनके चलते वे उन्हें खुले नहीं छोड़ सकती। एेसे में यदि आप हमारे दिए हुए कुछ टिप्स अपनाएंगे तो आप 2 मिनट में ही अपने पतले बालों में वाॅल्यूम ला सकेंगे।


1. हम अधिकतर एक ही तरफ मांग की चीर निकालते हैं जिससे कुछ भी अलग नहीं लगता। यदि आप अपने बालों में जल्दी वॉल्यूम लाना चाहती हैं तो एक बार दूसरी तरफ से मांग निकाल कर देखें इससे आपके बालों में अपने आप ही वॉल्यूम आ जाएगा और आप ओर दिनों के मुकाबले कुछ अलग भी लगेगीं।

 
2. यदि आपके बाल बहुत ही पतले हैं और आपको किसी पार्टी बगैरा में जाना है तो एेसे में आप अपने बालों में टीसिंग की मदद से वॉल्यूम जोड़ सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नही करना हैं बस अपने बालों के जिस हिस्से को आपको वॉल्यूम देना है उसे उल्टा कोम्ब करना शुरु करें उसके बाद उन्हें पीछे रख दें और हल्के हाथों से कोम्ब करें।


3. ड्रायर एक एेसी चीज है जिससे बालों में 2 मिनट में वॉल्यूम आ जाता है। वाॅल्यूम लाने का यह सबसे आसान तरीका है। इसके लिए आपको अपने कानों के पास से कुछ बालों को लेते हुए दूसरे बालों के पास तक के बालों को लेना हैं और उसके बाद उसे थोड़ा ऊपर उडाते हुए ड्रायर की मदद से अपने बालो की जड़ो पर कुछ देर तक ड्रायर का प्रयोग करे इससे आपके बालों में वॉल्यूम आ जाएगा।


4. आजकल ड्राई शैम्पू भी वॉल्यूम लाने का काफी अच्छा आॅप्शन है। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की भी जरुरत नही हैं। बस ड्राई शैम्पू को अपने बालो में लगाएं और हल्के हाथों से उसे अपने बालों में फैलाएं। इससे आपके बालों में मौजूद गंदगी भी साफ हो जाएगी। 


5. यदि आप अपने भालों के कम वाॅल्यूम से परेशान हैं तो आप एेसी कटिंग कराएं जिसमें बालों को लेयर्स में काटा गया हो।इस कटिंग में आपके बालों मे अलग-अलग लेयर दे कर काटा जाता हैं जिससे उन्हें देखने में ऐसा लगता है कि आपके बाल कितने हेवी हैं।


6. आप अपने बालों को हैवी दिखाने के लिए अपनी पोनीटेल को ऊपर की तरफ बनाते हुए फुलर पोनीटेल भी बना सकती हैं। इस पोनीटेल को बनाने के लिए आपको दो पोनीटेल बनानी होगी उसके बाद उन्हे एक कर दें। इससे आपको पोनीटेल लंबी और फूली-फूली लगने लगेगी।

Related News