19 APRFRIDAY2024 5:11:39 AM
Nari

सुरक्षा के इन तरीकों को देखकर नहीं कंट्रोल होगी आपकी हंसी!

  • Updated: 01 Feb, 2017 08:21 PM
सुरक्षा के इन तरीकों को देखकर नहीं कंट्रोल होगी आपकी हंसी!

लाइफस्टाइलः हम अक्सर देखते हैं कि लोग अपनी चीजों की सुरक्षा को लेकर काफी संतर्क रहते हैं। चाहें वो घर पर हो या बाहर लोग अपने सामान का बहुत अच्छे तरीके से ध्यान रखते हैं ताकि उनका सामान चोरी न हो। आपने अक्सर देखा होगा कि सफर करते समय लोग अपने बैग्स को लॉक करते हैं ताकि उनका सामान सुरक्षित रहें लेकिन कभी जूतों को ताला लगाते देखा है अगर नहीं तो अब देख लीजिए। 

जी हां, दुनिया में कई लोग एेसे हैं जो इस अजीबोगरीब तरीकों कोअपनाते हैं। वैसे इनमें से अधिकतर लोग भारतीय ही होते हैं। इन तरीकों को देखकर अन्य लोग अपनी हंसी कंट्रोल नहीं कर पाते। आज हम आपको कुछ एेसी ही तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जहां लोगों ने अपने सामान को सुरक्षित रखने के लिए अजब के तरीके अपनाएं है। आप इन तस्वीरों को देखकर अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे। 

अक्सर लोग किसी तीर्थ स्थान पर जाकर अपने जूते को बाहर उतार देते हैं लेकिन अधिकतर लोगों को इस बात का डर होता है कि कहीं उनके जूते कोई चोरी न कर लें। इसके लिए लोगों ने अपने जूतों को ही ताला लगा दिया। इन चप्पल को देखकर हर कोई हंसने पर मजबूर हो जाएगा। अब इस ताले लगे बल्ब को ही देख लीजिए, कहीं चोर बल्ब न चुरा लें इसके लिए इसकी सुरक्षा करनी भी जरूरी है। सुरक्षा की इन्हीं तरीकों को देखकर हर किसी के चेहरे पर स्माइल आ जाती हैं। तो आइए देखें ये तस्वीरें। 

Related News