25 APRTHURSDAY2024 11:11:21 PM
Nari

5 मिनट में बनाएं फ्रेंच नॉट जूड़ा

  • Updated: 31 Mar, 2017 05:06 PM
5 मिनट में बनाएं फ्रेंच नॉट जूड़ा

पंजाब केसरी(ब्यूटी) : नए-नए हेयरस्टाइल का तो शुरू से ही लड़कियों को शौंक रहा है। हर लड़की चाहती है कि थोड़े से ही समय में बढ़िया हेयरस्टाइल बन जाएं। पहले लड़किया चोटी या खुले बालों में ही हेयरस्टाइल बनाना पसंद करती थी। लेकिन इसी बीच जूड़े का जादू लड़कियों के सिर पर चढ़ कर बोल रहा है। लंबे बालों को संभालने के लिए महिलाएं जूड़ा बना लेती हैं। इससे हेयर स्टाइल ज्यादा समय तक ठीक रहता है और बाल भी जल्दी रफ नहीं होते। 


आजकल फ्रेच नॉट जूड़ा जो कि बेहद मुश्किल माना जाता हैं बड़ा ही ट्रैंड में चल रहा है। लेकिन हम आपको बता दें कि इसे बनाना बहुत आसान हैं और इसे कम समय में भी बनाया जा सकता हैं। किसी पार्टी में या फंक्शन में यह जुड़ा स्टाइल बहुत ही अच्छा लगता है इससे चेहरे को एक अलग लुक मिलती है। 

- कंघी
- कुछ पिन्स
- एक्सेसरी
सबसेे पहले आप सारे बालों की अच्छे से कंघी कर लें। फिर आगे की तरफ से थोडें बाल उठाकर दोंनों तरफ से पिन लगा लें। इसके बाद पाॅनीटेल की तरह सारे बालों को इकट्ठा करें और फिर अपने बाएं हाथ में लेकर उसे नाॅट की तरह ट्विस्ट करके पिनअप करें। पिन को सभी तरफ से इस तरह लगाएं कि बाल किसी भी तरफ से निकल न पाएं। नीचे की तरफ भी जो बाल बचें हों उन्हें भी फोल्ड करके बीच में पिनअप कर लें। इसके बाद एक्सेसरी से बालों को फाइनल टच दें।
 

Related News