16 APRTUESDAY2024 3:18:47 PM
Nari

ससुराल और मायके के बीच मन-मुटाव को दूर करेंगे ये टिप्स

  • Updated: 22 Feb, 2018 04:12 PM
ससुराल और मायके के बीच मन-मुटाव को दूर करेंगे ये टिप्स

लड़कियों को शादी से पहले ही अपने माता-पिता और ससुराल के बीच रिश्ता निभाने की चिंता परेशान करने लगती है कि वह दोनो परिवार वालों को कैसे खुश रख पाएगी। शादी के बाद उनकी आधी ऊर्जा तो अपने पेंरेटस और ससुराल के बीच पैदा हुई गलतफहमी को निपटाने में लग जाती है। वह सोचती रहती है कि उसकी किसी भी छोटी-सी गलती के कारण उसके परिवार वालों को ससुराल घर में शर्मिंदा न होना पड़ जाए। दोनों परिवारों की खुशी बनाएं रखने के लिए उन्हें कुछ बातों को समझने की जरूरत होती है। जिसे अपनाकर वह अपना वैवाहिक जीवन खुशी के साथ निभा सकती है।

1. दोनों परिवारों को बैठा कर समझाएं

PunjabKesari
कई बार कुछ समस्याएं ऐसी होती है, जिसे आप अकेली सुलझा नहीं सकती। इसके लिए आपको दोनों परिवारों को इकठ्ठे करके बैठा कर बात करनी चाहिए और आपको यह बताना चाहिए आपका मन क्या चाहता है। आखिर इस समस्या का क्या हल है। आप ही दोनों परिवारों की गलतफहमियां खत्म करके उन्हे प्यार के साथ जीवन बताने के लिए कह सकती है।

2. सही समय का रखें ख्याल
कुछ बातें इतनी ज्यादा बढ़ जाती है, जिसे सुलझाने में उतना ही ज्यादा समय लग जाता है। इसके लिए रिश्तें में प्यार बनाएं रखने के लिए सही समय का इंतजार करें और अपने मन की बात कहने के लिए खास मौके इंतजार करें ताकि दोनों परिवारों में प्यार बना रहें।

3. किसी फंक्शन का करें इंतजार

PunjabKesari
अगर दोनों परिवारों में किसी बात को लेकर मतभेद हो जाता है तो आपको इस बात की समझ होनी चाहिए कि आप ही दोनों को आपस में जोड़ सकती है। आप ही वो शख्स है जो दोनों परिवारों के मतभेद खत्म कर सकती है। किसी भी फक्शंन में पेरेंटस और ससुराल वालों दोनों को इकठ्ठे करें। उन्हें एक साथ खाना खिलाएं और दोनों के बीच पैदा हुई दूरियों को खत्म करने के लिए पिकनिक मनाने का प्लान करें।   
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News