24 APRWEDNESDAY2024 12:00:58 PM
Nari

स्किन को हेल्दी और प्रॉब्लम फ्री रखने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

  • Updated: 23 Nov, 2017 04:37 PM
स्किन को हेल्दी और प्रॉब्लम फ्री रखने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

बिजी शेड्यूल और भागदौड़ भरी जिंदगी के कारण आप अपनी सेहत के साथ चेहरे पर भी ध्यान नहीं देते है। जिससे 30 साल की उम्र न होने पर भी आपके चेहरे पर डलनेस और झुर्रिया दिखने लगती है। चेहरे पर दिखने वाली इन झुर्रियों, लाइन्स और डलनेस के कारण आपके फेस पर फीकापन आ जाता है। ऐसे में कुछ स्मार्ट टिप्स अपनाकर आप चेहरे की इन समस्याओं से छुटकारा पा सकती है।
 

1. ग्रीन टी
एंटीऑक्सीडेंट के गुणों से भरपूर ग्रीन टी पीना सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए भी बहुत अच्छी होती है। रोजाना इसके सेवन से कई स्किन प्रॉब्लम दूर रहती है।

PunjabKesari

2. स्किनकेयर रूटीन
सर्दियों की हानिकारक हवा के कारण चेहरे पर रूखापन और दाग-धब्बे पड़ जाते है। ऐसे में रोजाना रूटीन के हिसाब से क्लीनर और मॉइस्चराइजर लगाना न भूलें।

3. सनब्लॉक क्रीम
सर्दियों की हवा ही नहीं बल्कि धूप भी चेहरे के लिए खतरनाक होती है। इसलिए घर से बाहर निकलते समय सनब्लॉक क्रीम या सनस्क्रीन जरूर लगाएं।

PunjabKesari

4. हेल्दी डाइड
स्किन को हेल्दी और प्रॉब्लम फ्री रखने के रोजाना एंटीऑक्सिडेंट्स, विटामिन A, C, K, E और हर्ब्स से भरपूर भोजन का सेवन करें।

5. एक्सरसाइज
नियमित रूप से एक्सरसाइज, मेडिटेशन और व्यायाम करने से भी आप स्किन को हेल्दी रख सकते है। इसके अलावा इससे सेहत भी अच्छी रहती है।

PunjabKesari

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP

Related News