Twitter
You are hereNari

इन स्टेप को फॉलो कर चेहरे से हटाएं मेकअप, स्किन होगी Detox

इन स्टेप को फॉलो कर चेहरे से हटाएं मेकअप, स्किन होगी Detox
Views:- Friday, January 5, 2018-1:05 PM

ऑफिस हो या कॉलेज गर्ल्स, हर कोई सुंदर दिखने के लिए मेकअप का लगाती हैं। जब बात पार्टी की आती है तो वहां जाने के लिए लड़कियां खूब सारा और सबसे अलग मेकअप करती हैं, ताकि सबकी नजर उन पर ही टिकी रहे। इसके लिए वह तरह-तरह के मेकअप प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं, जिससे स्किन को कई तरह से नुकसान भी पहुंच सकता है। बहुत सी लड़कियां ऐसी भी है जो रात को बिना मेकअप रिमूव किए सो जाती है, जिससे स्किन पर रेशैज या अन्य कोई भी प्रॉबल्म हो सकती है। ऐसे में जरूरी है कि रात को सोने से पहले अच्छी तरह मेकअप को साफ करें। जरूरी नहीं है कि आपको मेकअप रिमूव करने के लिए मार्किट से तरह-तरह के मेकअप रिमूवर लाएं और ढेरों पैसे खर्च करें। आज हम आपको मेकअप हटाने के कुछ आसान से स्टेप्स बताएंगे, जिनकी मदद से आप घर बैठे आसानी से अपना मेकअप रिमूव कर सकते हैं और मेकअप से होंने वाली प्रॉबल्म से निजात पा सकती हैं।  

1. डबल क्लेन्ज़िंग
पार्टी या शादी के दौरान किए हुए मेकअप को हटाने के लिए डबल क्लींजिंग का उपयोग करेें। इसके लिए आप ऑयल, वॉटर बेस्ड क्लींजर का इस्तेमाल कर सकती हैं। 
ऑयल वाला क्लेन्जर त्वचा की गहराई से सफाई करके स्किन को स्मूद और ब्राइट करता है।

2. स्क्रब 

PunjabKesari
दूसरे स्टप में फेस स्क्रबिंग करें। 2-3 मिनट स्क्रब करने से डेड सेल्स निकल जाएंगे और मेकअप से डैमेज हुई स्कीन सॉफ्ट हो जाएंगी।

3. स्टीम

PunjabKesari
एक टब में गर्म पानी लें। चेहरे को भाप दें। भाप लेने से ब्लैकहेड्स निकल जाते हैं जिससे ब्लड सर्कुलेशन ठीक से होने लगता है। स्टीम लेने से स्कीन ग्लो करने लगेगी।

4. फेस मास्क
इसके बाद अपनी स्किन टोन के हिसाब से कोई भी फेस मास्क लगा सकते हैं। फेस मास्क से स्किन ड्राईनेस की समस्या खत्म होती हैं।

5. मॉइश्चराइज़

PunjabKesari
मास्क लगाने के बाद स्कीन मॉइश्चराइज करना बहुत ही जरूरी है। विटामिन सी से भरपूर मॉइश्चराइजर लगाएं। चेहरे के साथ गर्दन पर भी मॉइश्चराइज अप्लाई करें। इस तरह मेकअप से डैमज हुई स्कीन को सॉफ्ट बनाया जा सकता है।

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP