You are hereNari

चेहरे पर लगाएं बर्फ और फिर देखें कमाल

चेहरे पर लगाएं बर्फ और फिर देखें कमाल
Views:- Sunday, June 18, 2017-4:23 PM

पंजाब केसरी (ब्यूटी) : गर्मियों में त्वचा से जुड़ी कई तरह की परेशानियां हो जाती हैं। पसीने की वजह से चेहरे पर पिपंल्स और दाग-धब्बों की समस्या हो जाती है। ऐसे में महिलाएं कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन इससे एक तो पैसे खर्च होेते हैं और कई बार साइड इफैक्टस भी हो जाते हैं। ऐसे में चेहरे पर बर्फ लगा सकते हैं जिससे ठंडक भी मिलेगी और त्वचा की कई समस्याएं भी दूर होंगी। जानिए चेहरे पर आइस क्यूब लगाने के फायदे

ग्लोइंग स्किन
PunjabKesari
चेहरे पर बर्फ लगाने से रंग निखरता है। इसके लिए खीरे का रस, शहद और नींबू का रस मिलाकर आइस ट्रे में जमा लें और अब इस आइस क्यूब को साफ कपड़े में बांधकर चेहरे और गर्दन पर रगड़ें। 5 मिनट ऐसा ही करने के बाद पानी से धो लें।

मुंहासों के लिए
PunjabKesari
पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए आइस क्यूब को कपड़े में बांध लें और मुंहासों पर रगड़ें। इससे चेहरे की लाली और और जलन से राहत मिलेगी और मुंहासे भी ठीक होंगे।

डार्क सर्कल
PunjabKesari
आंखों के काले घेरों को दूर करने के लिए ग्रीन टी को पानी में उबालें और ठंडा होने पर इसे आइस ट्रे में जमा लें। जमने के बाद क्यूब्स को कपड़े में बांधकर आंखों के नीचे रगड़ें। इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडैंट और कैफिन काले घेरों और सूजन की समस्या को दूर करता है।

रोम छिद्र
चेहरे के रोम छिद्रों को बंद करने के लिए कपड़े में बांधकर आइस क्यूब को चेहरे पर लगाएं जो त्वचा का एक्सट्रा ऑयल सोख कर पोर्स को बंद करने में मदद करता है।

सनबर्न
धूप की वजह से चेहरे पर सनबर्न की समस्या हो जाती है। जिससे बचने के लिए चेहरे पर बर्फ रगड़ें और इसके बाद चेहरे को पौंछ कर एलोवेरा जैल लगाएं।

झुर्रियां
PunjabKesari
उम्र बढ़ने की निशानियां चेहरे पर बहुत जल्दी देखने को मिलती है। इससे बचने के लिए पानी में जैसमीन या लैवेंडर ऑयल मिलाकर बर्फ जमा लें और इसे सर्कुलेशन मोशन में चेहरे पर मसाज करने से झुर्रियों की समस्या ठीक होगी।