25 APRTHURSDAY2024 7:45:47 PM
Nari

इन बातों पर रखेंगे ध्यान तो घर में बनी रहेंगी पॉजिटिव एनर्जी

  • Updated: 24 Mar, 2018 05:13 PM
इन बातों पर रखेंगे ध्यान तो घर में बनी रहेंगी पॉजिटिव एनर्जी

कहते है कि घर में दो तरह की ऊर्जा होती है नकारात्मक और सकरात्मक। फेंग शुई के अनुसार घर में सकरात्मक एनर्जी का होना बहुत जरूरी है क्योंकि इससे घर में खुशहाली और बीच में रूके काम भी बनने लगते है। इसके अलावा इससे घर में रहने वाले लोगों की सेहत भी अच्छी बनी रहती है। फेंग शुई का कहना है कि घर में ड्रैगन, सिक्के, कछुए अन्य चीजे रखने से पैसों की बरसात होती है। वहीं बात आती है परिवार के सदस्यों की सेहत पर। अगर परिवार के सभी सदस्यों की सेहत अच्छी होगी, तभी घर में खुशहाली बनी रह सकती है। दरअसल, घर में रखी गई चीजें ऐसी है, जो सेहत को नुकसान पहुंचाती है। आज हम आपको फेंग शुई के कुछ टिप्स बताएंगे, जिनकी मदद से घर के सभी सदस्यों से सेहत अच्छी बनी रहेगी। 

 

1. जूते घर के बाहर उतारें
फेंग शुई के अनुसार घर के अंदर जूते पहन कर नहीं आना चाहिए। कहा जाता है कि पूरा दिन जूते तनाव और नकारात्मक ऊर्जा का सामना करते हैं, इसलिए इस नकारात्मक ऊर्जा को घर के बाहर ही रखना चाहिए। इससे परिवार के सभी सदस्यों से सेहत अच्छी बनी रहती है। 

 

2.घर को रखें व्यवस्थित
कहा जाता है कि अव्यवस्थित घर में नकारात्मक ऊर्जा जल्दी आती है। इसलिए बेहतर होगी की घर की सभी चीजें व्यवस्थित रखें। इससे घर में तनाव कम रहेगा और खुशहाली बनी रहेगी। 

 

3. ताजी हवा और लाइट
घर में ताजी हवा और लाइट की पूरी व्यवस्था होनी चाहिए। फेंग शुई के अनुसार घर में अंधेरा नहीं होना चाहिए क्योंकि इससे बैड लक, दुख और दूसरी नेगैटिव एनर्जी घर में बनी रहती है। 

 

4. घर के आसपास सकारात्मक रंग
घर में सकारात्मक रंगों का इस्तेमाल करें। इससे परिवार के सभी सदस्य स्वस्थ रहेंगे।  नया उत्साह और सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। 

Related News