19 APRFRIDAY2024 9:26:34 AM
Nari

LFW2017 में दिखाया हुनर, फैशन इंडस्ट्री के चमकते सितारे अक्षत बंसल

  • Updated: 22 Aug, 2017 02:43 PM
LFW2017 में दिखाया हुनर, फैशन इंडस्ट्री के चमकते सितारे अक्षत बंसल

शिक्षा, खेल और अभिनय जैसे कई क्षेत्राें में टैलेंट दिखाने के बाद अब हिसार के लाेगाें ने फैशन इंडस्ट्री में भी अपना नाम बनाना शुरु कर दिया है। हिसार के अक्षत बंसल ने फैशन इंडस्ट्री के सबसे बड़े इवेंट लैक्मे फैशन वीक में अपनी फैशन कलेक्शन का प्रदर्शन किया है। 16 अगस्त से शुरु हुए लैक्मे फैशन वीक के जेन नेक्सट सेगमेंट में अक्षत ने अपने ब्रांड 'ब्लोनी' के तहत फैशन वीयर्स का प्रदर्शन किया, जिसे फैशन जगत की हस्तियों ने खूब सराहा। वह पूरे देश से आए 300 प्रतिभागियों में से चुने गए फाइनल 5 में से एक रहे। उनके बनाए डिजाइनों को फिल्म एक्टर प्रतीक बब्बर ने भी पहना और सराहा। शो देखने वालों में मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा भी उपस्थित थे। 
PunjabKesari
कैसे अाया इस थीम का अाइडिया?
अक्षत का कहना है कि इतने बड़े फैशन इवेंट का हिस्सा बनना एक सपना सच होने जैसा है। उसने अपने इस फैशन कलेक्शन की थीम हिमालय और प्रकृति को बनाया है। कुछ दिन पहले वो मनाली गया था तो वहां पहाड़ों और प्राकृतिक के मनोरम सौंदर्य को देखकर ही उसके मन में इसे फैशन कलेक्शन के तौर पर पेश करने का विचार आया। फैशन वीक में ब्लैक एंड व्हाइट टोन में पेश की गई इस कलेक्शन में टाई एंड डाई व एम्बरोयडरी का शानदार तरीके से प्रयोग किया गया है। 
PunjabKesari
स्टूडेंट से डिजाइनर तक का सफर
अक्षत हिसार के सबसे पुराने साड़ी व्यापारियों में से एक राजेश साड़ीज के संचालक उमेश बंसल का छोटा बेटा है। अपने सबसे छोटे बेटे अक्षत की इस सफलता पर उमेश बंसल का कहना है कि उन्होंने तो हिसार और आसपास के लोगों को हमेशा नया फैशन उपलब्ध करवाया, वहीं अब उनका बेटा दुनियाभर में अपने फैशन को फैलाने का काम करेगा। अक्षत ने एनआईएफटी मुंबई से टॉप रैंक के साथ फैशन डिजाइनिंग की शिक्षा प्राप्त की। इसके बाद 3 साल तक विश्वविख्यात फैशन डिजाइनर तरुण तहिल्यानी व सेविल रॉ लंदन के कैड एंड दी डैंडी के यहां फैशन इंडस्ट्रीज की बारिकियां सीखी। अपने हुनर को और निखारने के लिए अक्षत ने लंदन के ही सेंट्रल सेंट मार्टिन्स इंस्टीट्यूट से मास्टर्स की डिग्री की और फिर दिल्ली के साकेत में अपना खुद का ब्रांड 'ब्लोनी' शुरू किया, जिसके तहत मेल व फीमेल दोनों के आउटफिट तैयार किए जाते हैं।

Related News