18 APRTHURSDAY2024 3:35:17 PM
Nari

खूबसूरत दिखने के लिए फेमस एक्ट्रेसेस करवाती है ये खतरनाक फेशियल

  • Updated: 18 Feb, 2018 10:32 AM
खूबसूरत दिखने के लिए फेमस एक्ट्रेसेस करवाती है ये खतरनाक फेशियल

खूबसूरती बढ़ाने किस हद तक जा रही है एक्ट्रेसेस इसका अंदाजा इनके ट्रीटमेंट लेने के तरीके से पता चलता है। खुद को आकर्षक दिखाने के लिए लड़कियां कई खतरनाक ट्रिटमेंट करवाती है लेकिन आज हम आपको खूबसूरती के लिे हर हद पार करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं। उर्वशी से लेकर बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस खूबसूरती बढ़ाने के लिए पेनफुल कपिंग थेरेपी का इस्तेमाल करती है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ बॉलूवुड सेलेब्स के बारे में बताएंगे, जिन्होंने खूबसूरत दिखने के लिए कई अजीबो-गरीब ट्रीटमेंट करवाए हैं। इनमें से कुछ ट्रीटमेंट तो बेहद खतरनाक होने के साथ दर्दनाक भी है।
 

1. कपिंग थेरेपी
उर्वशी रौतेला खुद को खूबसूरत बनाएं रखने के लिए चाइनीज रिलेक्‍सेशन कपिंग थेरेपी का सहारा लेते है। इस थेरेपी के दौरान एक्यूपंचर स्पेशलिस्ट कॉटन के गोले को पहले शराब में भिगोकर कांच के छोटे कप में रखकर आग लगा दी जाती है। इसके बाद आग को बुझाकर उस गर्म बर्तन को तुरंत स्किन पर रख दिया जाता है। इससे शरीर के अंदर की गंदगी को बाहर निकाकर स्किन टिश्यू को ऑक्सीजन और दूसरे तत्व देकर आराम पहुंचाया जाता है।

PunjabKesari

2. वैम्पायर फैशियल
रियलिटी स्टार और सुपर मॉडल किम कार्दशियन सुदंर दिखने के लिए 'प्लेटलेट रिच प्लाज्मा थेरेपी' करवाती है, जिसे वैम्पायर फैशियल भी कहा जाता है। इस थेरेपी में मरीज के स्किन से खून निकालकर उसमें से प्लेटलेट्स, सीरम और हीमोग्लोबिन को अलग कर दिया जाता है। इसके बाद उसे वापस स्किन में इंजेक्ट कर दिया जाता है।

PunjabKesari

3. ह्यूमन प्लेसेंटा फेशियल
हॉलीवुड सिंगर जेनिफर लोपेज  ग्लोइंग स्किन पाने के लिए ह्यूमन प्लेसेंटा फेशियल करवाती हैं। इसमें इंसान की गर्भनाल काे इस्तेमाल करके फेस मास्क बनाकर चेहरे पर लगाया जाता है।

PunjabKesari

4. बर्ड पू फेशियल
फेमस फैशन डिजाइनर विक्टोरिया बेकहम खुद को जवां और खूबसूरत रखने के लिए फेशियल बर्ड पू करवाती है। इसमें चिड़िया के मल को चेहरे पर लगाया जाता है, जिससे ग्लो बना रहता है और बढ़ती उम्र का प्रभाव कम हो जाता है।

PunjabKesari

5. जोंक थेरेपी
हॉलीवुड एक्ट्रेस डेमी मूर ग्लोइंग स्किन के लिए जोंक थेरेपी लेती है। इस थेरेपी में चेहरे के खून को साफ करने के लिए जोंक से खून चुसवाया जाता है। जोंक स्किन के ऐसे टॉक्सिस को चूस लेते है, जिससे स्किन ग्लोइंग लगने लगती है।

PunjabKesari

6. बाइट मसाज
कैटी पेरी और कान्या वेस्ट जैसी सेलेब्स खूबसूरती के लिए बाइट मसाज का सहारा लेती है। इसमें थैरेपिस्ट पीठ पर दांतों से काटती हैं। उनका कहना है कि यह एक डीप-टिश्यूज मसाज है, जोकि ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाता है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News