25 APRTHURSDAY2024 7:14:50 PM
Nari

फेशियल योग से दें फेस को Young लुक!

  • Updated: 14 Feb, 2017 05:43 PM
फेशियल योग से दें फेस को Young लुक!

ब्यूटी:  हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा पतला,लंबा और खूबसूरत हो। अधिकत्तर लोग अपने चेहरे को बढ़िया रखने के लिए इस पर पैक लगाते हैं या फिर लड़कियां मेकअप से इसकी हर परेशानी को ढक लेती है। लेकिन आज हम फेस की चर्बी को कम करने के लिए कुछ आसान सी एक्सरसाइज बताएगें जो करने में तो हैं ही आसान साथ ही समय भी बहुत कम लेती हैं। आप इन हल्के-फुल्के व्यायामों को अपनाकर अपने चेहरे से फालतू फैट को हटा सकते है। जिससे आप बढ़ती उम्र में भी जवां दिख सकेंगे।


मुंह पतला
सबसे पहले बात करते हैं फिश फेस एक्सरसाइज की। इसे आप किसी भी समय कर सकते हैं। इसे करने के लिए गाल अंदर की ओर खींचें और दस सेकेंड तक इस अवस्था में रहें। इस एक्सरसाइज को दस बार करें। इससे गालों पर जमा फैट कम होता है।


डबल चिन 
होठों को बंद कर जबड़े को इस तरह चलाएं जैसे कुछ खा रहे हों। फिर अंदर की ओर सांस लें और आवाज करते हुए हल्के-हल्के सांस छोड़ें। अब मुंह खोलें और जीभ पर दबाव डालते हुए बाहर निकालें। पांच सेकेंड के लिए ऐसे ही रुकें और फिर सांस अंदर लें और छोड़ें। कुछ सेकेंड के गैप पर इस एक्सरसाइज को दस बार करें।इस व्यायाम के लगातार करते रहने से डबल चिन की समस्या बिल्कुल खत्म हो जाती है।


फोरहैड पर लकीरें
माथे पर हुई झुर्रियों से परेशान हैं तो भौहों को जितना ऊपर उठा सकते हैं, उठाएं। अब कुछ सेकेंड के लिए भौहों से ऊपर मसाज करें।


फेस रिंकल्स
चेहरे की झुर्रियां हटाने के लिए बीच की अंगुलियों को दोनों भौहों के बीच में और तर्जनी अंगुली को भौहों के बाहर कोनों पर रखें और थोड़ा दबाएं। ऊपर की तरफ देखें और इस अवस्था में दस सेकेंड तक रहें। इसे लगातार 6 बार दोहराएं।

Related News