You are hereNari

Step to Step करेंगे फेशियल तो तभी आएगा ग्लो

Step to Step करेंगे फेशियल तो तभी आएगा ग्लो
Views:- Wednesday, April 19, 2017-8:22 PM

पंजाब केसरी(ब्यूटी): लड़कियां अपने चेहरे की खूबसरती बढ़ाने के लिए फेशियल करवाती हैं। दरअसल, फेशियल से स्किन सेल्स में ब्लड सक्रुलेशन तेज होता है और डेड सेल्स हटते है जिससे त्वचा चमकदार बनती है। जरूरी नहीं पार्लर में पैसे खर्च करके फेशियल करवाया जाएं। आप घर पर भी कुछ आसान स्टेप को फॉलो कर फेशियल कर सकती है। कोशिश करें कि आप फेशियल रात को करें, इससे ग्लो अधिक आएगा।अगर सही तरीके से फेशियल किया जाए तो स्किन पर ग्लो आता है। आज हम आपको घर पर फेशियल करने के आसान से स्टेप बताएंगे।

1. क्लीजिंग
हेयरबैंड या बॉबी पिनों का इस्तेमाल करके चेहरे से बालों को पीछे कर लें। अब क्लींजर की मदद से चेहरे को साफ करें ताकि त्वचा से मेकअप और धूल-मिट्टी साफ हो जाएं। चेहरे के साथ-साथ गर्दन को भी साफ करें। 

2. स्क्रब
आप चाहें तो होममेड स्क्रब का इस्तेमाल भी कर सकती है। अगर आपके नाक पर ब्लैकहेड्स है तो भाप लें ताकि त्वचा के पोर्स खुल जाएं। बाद में 2-3 मिनट तक स्क्रब करें।

3. टोनर
स्टीम के बाद त्वचा के पोर्स खुल जाते हैं। इन्हें बंद करना बहुत जरूरी हैं ताकि इनमें गंदगी न जा सकें। इसके लिए गुलाब जल को कॉटन की मदद से चेहरे पर लगाएं।

4. मास्क
टोनर के बाद चेहरे पर मास्क लगाएं। अपनी स्किन टोन के हिसाब से पैक लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें। 

5. मसाज
आखिर स्टेप है मसाज। मसाज करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा और त्वचा पर जमी मैल दूर होगी। क्रीम या फिर ऑलिव ऑयल के साथ चेहरे की मसाज करें।