Twitter
You are hereNari

पुरूषों की हर स्किन प्रॉब्लम का हल हैं ये फेस पैक

पुरूषों की हर स्किन प्रॉब्लम का हल हैं ये फेस पैक
Views:- Monday, December 4, 2017-1:11 PM

स्किन की देखभाल करना बहुत जरूरी होता है। औरतों के मुकाबले पुरूषों की त्वचा सख्त होती है और जल्दी ही डैमेज भी होने लगती है। शेविंग क्रीम,धूल-मिट्टी,धूप आदि के कारण स्किन की नैचुरल नमी खो जाती है। इसी कारण त्वचा रूखी-सूखी और बेजान सी लगने लगती है। पुरूषों को अपनी त्वचा सॉफ्ट बनाएं रखने के लिए कई तरह की क्रीमों का इस्तेमाल करना पड़ता है लेकिन इनमें कई तरह के कैमिकल का इस्तेमाल किया जाता है, जिससे त्वचा पर ज्यादा असर दिखाई नहीं देता। आप घरेलू फेस पैक से भी त्वचा को सॉफ्ट बना सकते हैं। 

दूध 
दूध त्वचा को मुलायम बनाएं रखने का काम करता है। यह नेचुरल तरीके से त्वचा को गहराइयों का साफ करके डेड स्किन को दूर करने का काम करता है। एक कटोरी में 1 टेबलस्पून कच्चा दूध लेकर रूई की सहायता से इसे चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट बाद चेहरे को ठंड़े पानी से साथ धो लें। लगातार इसके इस्तेमाल से स्किन सॉफ्ट होने लगेगी। 

पपीता
पपीता से बना फेस पैक पुरूषों की स्किन के लिए बैस्ट होता है। पपीते का पेस्ट, 1 चम्मच नींबू का रस और 1 चम्मच दूध मिलाकर पैक तैयार कर लें और फेस पर लगाएं। सूख जाने के बाद इसे हल्के हाथों से रगड़ते हुए साफ कर लें। 

केला
स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए केला और गुलाब जल डालकर पेस्ट तैयार कर लें। इसे चेहरे पर लगाएं और 20-25 मिनट बाद धो लें। चेहरे के दाग-धब्बे साफ हो जाएंगे।