19 APRFRIDAY2024 10:11:33 PM
Nari

शादी के बाद मर्द क्यों रखते हैं Extra Affair?

  • Updated: 01 Apr, 2017 02:39 PM
शादी के बाद मर्द क्यों रखते हैं Extra Affair?

पंजाब केसरी ( रिलेशनशिप) : शादी एक बहुत ही खास रिश्ता हैं जिसमें दो अनजान लोग आपस में हमेशा के लिए जुड़ जाते हैं। एक अच्छे रिश्ते के लिए विश्वास और प्यार का होना बहुत जरूरी है लेकिन शादी के काफी साल बितने के बाद पुरूषों को अपनी पत्नियों में ज्यादा दिलचस्पी नहीं रहती जिस वजह से मर्द किसी और महिला की तरफ आकर्षित हो जाते हैं। जिस कारण उनकी शादी टूटने लगती है। आइए जानिए और किन कारणों की वजह से पुरूष शादी के बाद अफेयर करते हैं।

1. नया करने की चाह
शादी के कुछ ही सालों के बाद कई पुरूषों को अपनी पत्नी के साथ पहले जैसा आकर्षण और लगाव नहीं रहता जिस वजह से वे कुछ नया पाने की कोशिश करते हैं। ज्यादातर पुरूष अपनी रोजाना की जिंदगी से काफी बोर हो जाते हैं जिससे वह शादी के बाद किसी और महिला के साथ लव अफेयर बनाना चाहते हैं।

2. शारीरिक संबंध
कई पुरूष अपनी पत्नी से असतुंष्ट होते हैं जिस वजह से वे अपनी शारीरिक इच्छाओं को पूरा करने के लिए बाहर संबंध बनाते हैं। संबंध बनाने के चक्कर में मर्द बाहर भी एक रिश्ता बना लेते हैं।

3. अंहकार
अंहकार के कारण भी कई पुरूष बाहर अफेयर करते हैं। कई बार अापसी लड़ाई के कारण वे अपनी पत्नी से बदला लेने के लिए किसी दूसरी महिला के साथ संबंध बना लेते हैं।

4. बोरियत
शादी को जब काफी साल बीत जाते हैं तो महिलाएं घर के कामों और बच्चों में ज्यादा व्यस्त हो जाती है जिस वजह से वह अपने पति को समय नहीं दे पाती। ऐसे में मर्द को अपनी जिंदगी बहुत बोर लगने लगती है और वह बाहर रिश्ता बना लेता है।

5. साथ काम करना
कई ऑफिस में महिला और पुरूष एक साथ काम करते हैं जिस वजह से दिन के 7-8 घंटे एक साथ बिताने से मर्द अपनी महिला साथी की तरफ आकर्षित हो जाते हैं। ज्यादा देर साथ रहने की वजह से उन्हें एक-दूसरे का साथ अच्छा लगने लगता है जिस कारण दोनों में अफेयर की शुरूआत हो जाती है।

Related News