25 APRTHURSDAY2024 6:50:17 PM
Nari

Expired ब्यूटी प्रॉडक्ट्स फैंके नहीं दोबारा करें यूज!

  • Updated: 15 Feb, 2017 06:15 PM
Expired ब्यूटी प्रॉडक्ट्स फैंके नहीं दोबारा करें यूज!

इंटीरियर डैकोरेशन: कई लड़कियों को महंगे-महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट खरीद कर रखने का शौक होता है, वह इनको इस्तेमाल में कम ही लाती है, जिस वजह से वह प्रॉडक्ट्स जल्दी से खत्म होने का नाम ही नहीं लेते। ऐसे ही पड़े-पड़े एक्स्पायर्ड हो जाते है, फिर हम इनको बेकार समझकर फैंक देते हैं। अगर आपके ब्यूटी प्रॉडक्ट्स भी ऐसे ही खराब हो जाते है तो इनको फैंकने के बजाएं रीयूज करें। जी हां, ऐसे कई ब्यूटी प्रॉडक्ट होते हैं, जिनको आप किसी न किसी तरह से इस्तेमाल कर सकती है। 

 

1. परफ्यूम या डियोडरेंट 

अगर आपका परफ्यूम या डियोडरेंट पड़ा-पड़ा एक्स्पायर्ड हो गया है तो इसे फैंकने की गलती न करें बल्कि इसको रूम फ्रेशनर या बाथरूम फ्रेशनर की तरह स्प्रे करें। 

2. मेकअप ब्रश 

अक्सर कई बार ऐसा होता है कि मेकअप ब्रश का इस्तेमाल करके वह हार्ड हो जाता है, जो स्किन को नुकसान पहुंचाता है। ऐसे में उसे फैंकने के बजाएं कीबोर्ड और ऐसी छोटी-छोटी चीजों से गंदगी हटाने के लिए इस्तेमाल करें। 

3. जेल आईलाइनर 

ब्लैक जेल आईलाइनर का जूतों या सैंडल पर इस्तेमाल कर सकती हैं। की बार ऐसा होता है कि ब्लैक सैंडल पर खरोंच के निशान पड़ जाते है, जो उनकी लुक को खराब कर देते है। ऐसे में आप आईलाइनर का मदद से उनकी लुक को बरकरार रख सकती है। 

4. फेशियल टोनर

कई बार फैशियल टोनर खराब हो जाता है, ऐसे में इसको फैंकने के बजाएं टाइल्स, मिरर और टेबल की सफाई के लिए इस्तेमाल करें। इससे आपके पैसे भी वसूल हो जाएंगे। 

5. आईशैडो

आईशैडो की मदद से आप तरह-तरह के रंग वाले नैल पेंट बना सकते है।आईशैडो को पीसकर क्लीयर नेल पेंट में डालें।  बस बन गया आपका नैल पेंट। 

Related News