Twitter
You are hereNari

हर बच्चा रखता है अपने पेरेंट्स से ये 5 ख्वाहिशें

हर बच्चा रखता है अपने पेरेंट्स से ये 5 ख्वाहिशें
Views:- Tuesday, April 17, 2018-3:50 PM

बच्चों की परवरिश करना पेरेंट्स के लिए सबसे मुश्किल काम होता है। बच्चों की ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए पेरेंट्स कोई कसर नहीं छोड़ते लेकिन इसके बावजूद भी कई बार आप उनकी छोटी-छोटी बातों को नहीं समझ पाते। हर बच्चा अपने पेरेंट्स से कुछ छोटी-छोटी ख्वाहिश रखता है, जिसे पेरेंट्स के लिए समझना बहुत जरूरी है। अगर आप भी बच्चे के साथ अपना रिश्ता मजबूत बनाना चाहते हैं तो उनकी इन बातों को समझने की कोशिश जरूर करें। आइए जानते है कुछ ऐसी बातें जो हर बच्चा अपने पेरेंट्स से चाहता है।
 

1. पीठ पर घूमाना
हर बच्चे की ख्वाहिश होती है कि उसके पापा उसे पीठ पर बैठाकर घूमाएं। आप भी अपने बच्चे की इस ख्वाहिश को जरूर पूरा करें और उनके साथ अपने बचपन की याद भी शेयर करें।

PunjabKesari

2. क्वालिटी टाइम
आप अपने बच्चे का साथ मिलकर क्वालिटी टाइम जरूर स्पेंड करें। उनके साथ पिकनिक या घर पर कोई स्पैशल प्लान बनाकर उनके वीकेंड को खास बनाएं। क्योंकि हर बच्चा चाहता है कि माता-पिता दोनों उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताएं।
 

3. कहानी सुनाना
रात को सोने से पहले कहानी, लोरी या कोई गाना सुनना तो हर बच्चे को अच्छा लगता है। ऐसे में उनकी इस इच्छा को जरूर पूरी करें। आप चाहें तो रात को उनके साथ कोई मूवी या टीवी प्रोग्राम भी देख सकते हैं।

PunjabKesari

4. टिफिन में नई-नई चीजें
बच्चे के टिफिन में कभी-कभार कोई नई चीज पैक कर दें। आप किसी स्पैशल डे पर उन्हें खास फील करवाने के लिए उनके बैग में कोई स्पेशल गिफ्ट या ग्रीटिंग कार्ड भी रख सकते हैं।
 

5. आउटडोर गेम्स
गेम्स खेलना तो हर बच्चे का पसंदीदा काम है। ऐसे में अगर उसमें आप भी शामिल हो जाएं तो उनका मजा ही दोगुणा हो जाता है। इसलिए जितना हो सकें उनके साथ आउटडोर गेम्स खेलें। इसके अलावा उनके साथ साइकिलिंग, रस्सी कूदना, स्वीमिंग या स्केटिंग का मजा भी जरूर लें।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP