Twitter
You are hereNari

घूमने के साथ-साथ इस जगहें पर लें रोमांच और ट्रैकिंग का मजा

घूमने के साथ-साथ इस जगहें पर लें रोमांच और ट्रैकिंग का मजा
Views:- Tuesday, November 7, 2017-12:03 PM

वैसे तो भारत में घूमने फिरने के लिए बहुत सी खूबसूरत जगहें है लेकिन आज हम आपको बेहद रोमांचित जगहें के बारे में बताने जा रहें है। इस रोमांच से भरी जगहें पर आप घूमने के साथ ट्रैकिंग का भी मजा ले सकते है। कई साल पुरानी इस गुफा को देखने को ट्रैकिंग का मजा लेने टूरिस्ट दूर-दूर से आते है।
 

कर्नाटक, कुमता जिले के याना गांव में स्थित इस गुफा की संरचना कारस्‍ट पत्‍थरों से की गई है। इसी कारण इस गुफा का रंग काला है। सिंतबर से फरवरी के महीनों में घूमने के लिए यह जगहें बेस्ट है।

PunjabKesari

ट्रैंकिग
यहां पर मौजूद मधुगिरि और देवरासनदुर्ग के पर्वत पर आप ट्रैंकिग का मजा ले सकते है। इस पर्वत के उपर से आप पूरे जंगल का खूबसूरत मजारा देख सकते है। ट्रैंकिग के लिए मधुगिरि पर्वत के किले के दरवाजे में से निकलने के बाद सीढ़ियों पर से ट्रैंकिग करना और भी खतरनाक हो जाता है।

PunjabKesari

घूमने की जगहें
इसके अलावा आप यहां पर मौजूद याना रॉक गुफाएं भी देख सकते है। यहां पर 390 फीट और 300 फीट ऊंचा भौरवेश्‍वर शिखर भी देखने लायक है। गुफा में जाने के लिए आपको करीब 260 सीढ़िया चढ़नी पड़ती है। इसके बाद अंदर घूमने के लिए भी आपको करीब 900 सीढ़िया चढ़नी पड़ती है। इसके अलावा इसके रास्ते में आपको पानी की भी कोई कमी नहीं दिखेगी।

PunjabKesari

विभूति झरना
याना की गुफाए देखने के बाद आप यहां पर मौजूद खूबसूरत विभूति झरना देख सकते है। पश्चिमी घाट से बहने वाले इस झरने को माग्‍बी झरने के नाम से भी जाना जाता है। इस झरने के आस-पास आप वांस और जंगली पेड़ पौधे देख सकते है।

PunjabKesari

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP