20 APRSATURDAY2024 1:42:45 PM
Nari

फैशन में छाई 'Emerald Green' ज्वैलरी

  • Updated: 25 May, 2017 01:58 PM
फैशन में छाई 'Emerald Green' ज्वैलरी

पंजाब केसरी(फैशन)- सिर्फ कपड़े ही नहीं, गहने भी महिला की पर्सनैलिटी को परफैक्ट लुक देने के लिए अहम रोल निभाते हैं। यह आपकी स्टाइलिश और महंगी ड्रैस को ओवरऑल फिनिशिंग टच देने का काम करते हैं। इंडियन ट्रैडीशनल ड्रैस कोड में तो इसकी खास अहमियत है। गहनों के बिना महिलाओं की लुक अधूरी-सी नजर आती है। साड़ी हो या सलवार कमीज, भारतीय महिलाएं उनके साथ गहनों की मैङ्क्षचग करना नहीं भूलती लेकिन समय के साथ-साथ अब ज्वैलरी वियर करने का फैशन भी बदल रहा है। कॉलेज गोइंग और वर्किंग वूमैन वैस्टर्न आऊटफिट्स के साथ भी डीसैंट व हैवी, दोनों तरह की ज्वैलरी पसंद करती हैं।
 

यूं तो महिलाएं पहले गोल्ड की ज्वैलरी ही पहनती थीं लेकिन अब गोल्ड के साथ-साथ डायमंड, जैमस्टोन, पर्ल, पन्ना, रूबी और स्टड में सिल्वर ’वैलरी भी महिलाओं को खूब अट्रैक्ट कर रही है। नैकलेस, ब्रेसलैट, ईयररिंग और  रिंग्स लड़कियों को ये सब चीजें कलरफुल स्टोन में पसंद आ रही हैं। एमराल्ड ग्रीन ’वैलरी इन दिनों खूब ट्रैंड में है। खास बात तो यह है कि इसे आप ट्रैडीशनल और वैस्टर्न, दोनों स्टाइल की ड्रैसेज के साथ वियर कर सकती हैं। इससे आपकी पर्सनैलिटी को रॉयल टच मिलता है।
 

अगर आप ओवरऑल ग्रीन कलर पसंद नहीं करतीं तो इसके साथ सिल्वर, यैलो या रानी पिंक स्टड का कंट्रास्ट भी ट्राई कर सकती हैं। अ‘छे ’यूलर और आनलॉइन शॉपिंग में आपको इसमें ढेरों किस्म की डिजाइनर ’यूलरी मिल जाएगी। सोने के साथ पन्ना स्टोन लेंगी तो यह आपको ट्रैडीशनल लुक देगा और अगर आप सिल्वर या डायमंड्स के साथ पन्ना का कंट्रास्ट लेंगी तो यह वैस्टर्न आऊटफिट्स के साथ खूब जंचेगा। 

 न करें ये गलतियां

1.एमराल्ड (पन्ना) ग्रीन कलर की ’वैलरी के साथ अगर आप पेस्टल कलर की ड्रैस पहनेंगी तो आप और भी अट्रैक्टिव लगेंगी। 


2.डैंगलिंग ईयररिंग का चुनाव कर रही हैं तो गले में कुछ न पहनें। इससे आप ’यादा भड़कीली नजर ना आकर डीसैंट सी दिखाई देंगी।
 

3.गर्लिश लुक पाना चाहती हैं तो हेवी की बजाय सिम्पल स्लीक ज्वैलरी का चुनाव करें।

 
4. कलरफुल स्टोन वाली बड़ी रिंग पहन रही हैं तो इसे हाथ में सिंगल ही रखें। बड़ी रिंग के साथ और छोटी बड़ी रिंग पहनेंगी तो आपकी पर्सनैलिटी पर नैगेटिव इम्पैक्ट पड़ेगा।
 

5. अगर आप वैस्टर्न ड्रैस के साथ हैवी नैकलेस पहन रही हैं तो ईयररिंग न पहनें।

Related News