19 APRFRIDAY2024 4:42:52 AM
Nari

वर्कआउट कर रही है तो पहले खाएं ये चीजें, तेजी से कम होगा वजन

  • Updated: 26 Nov, 2017 04:40 PM
वर्कआउट कर रही है तो पहले खाएं ये चीजें, तेजी से कम होगा वजन

मोटापा घटाएं : महिलाओं की फिट फिगर उनकी खूबसूरती को बढ़ा देती है। अगर फिगर मेंनटेन हो तो कपड़ों का चुनाव करते समय ज्यादा दिक्कत नहीं आती। जहां बढ़ा हुआ वजन बॉडी शेप को बिगाड़ देता है, वहीं यह कई बीमारियों को बुलावा भी देता है। ज्यादातर लड़कियां परफैक्ट फिगर पाने के लिए जिम जाकर घंटों एक्सरसाइज करती है, लेकिन तब भी न मनचाहा फिगर मिल पाएं तो समझ लिजिए आप कहीं-न- कहीं गलती कर रहें है। दरअसल, वर्कआउट करने के अलावा खाने की चीजों पर भी ध्यान देना जरूरी है। वर्कआउट से पहले ऐसी चीजों का सेवन करने की जरूरत है जो आपको स्लीम फिगर दे सकें। 


ब्‍लैक कॉफी 
जिम जाने से आधा घंटा पहले ब्लैक कॉफी का सेवन करें। इससे बॉडी फिट और फेट कम होगी। ब्लैक कॉफी में कैफीन होता है जो नर्वस सिस्टम को एक्टिव कर देता है, जिससे वर्कआउट पर अच्छा फोकस होता है। 

 

ग्रीन टी
ग्रीन टी पीने से वजन कम होता है। यह मेटाबॉलिजम रेट को बढ़ाकर शरीर को एनर्जी देती है। यह मूड को भी अच्छा रखती है। अगर वर्कआउट करने से पहले ग्रीन टी पी जाए तो काफी फायदा मिलता है। 

 

केला
वर्कआउट से 1 घंटा पहले केला खाएं। इससे एनर्जी मिलती है। केले में पोटैशियम होता है जिससे वर्कआउट करते समय मसल्‍स में खिंचाव नहीं आता है। इसलिए केले की एनर्जी तेजी से हमारे बॉडी को एनर्जी देती है और वर्कआउट अच्छे से कर पाते है। 
 

Related News