20 APRSATURDAY2024 12:05:48 PM
Nari

रोजाना शराब पीने से हो सकती है लव लाइफ खत्म!

  • Updated: 15 Feb, 2017 02:59 PM
रोजाना शराब पीने से हो सकती है लव लाइफ खत्म!

सेहतः खाने पीने की गलत अादतों के कारण शरीर को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अधिकतर लोग शराब का सेवन करते हैं। कई पुरुष तो इसे अपनी रॉयल लाइफस्टाइल का हिस्सा मानते हैं। शराब का सेवन सेहत के लिए साथ-साथ लवलाइफ को भी नुकसान पहुंचाता है। 

कम मात्रा में शराब का सेवन करने से सैक्स लाइफ पर ज्यादा असर नहीं पड़ता लेकिन इसका अधिक सेवन करने से शादीशुदा जिंदगी से रोमांस खत्म हो जाता है। दरअसल, अधिक शराब पीने से पुरुषों में संबंध के लिए जिम्मेदार हॉर्मोन टेस्टोस्टेरोन पर बुरा असर पड़ता है। यहीं नहीं, जो पुरुष हफ्ते में 3 या इससे अधिक बार शराब पीते हैं उन्हें इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या का सामना करना पड़ता है।

एक शोध में यह बात सामने आईं थी कि शराब पीने के कारण लोग असुरक्षित संबंध बना लेते हैं जिससे उन्हें कई खतरनाक बीमारियों का सामना करना पड़ता है। वहीं, जो लोग बच्चे की प्लानिंग कर रहे हैं और शराब का सेवन करते हैं। उनके लिए शराब काफी घातक साबित हो सकती है। शराब का सेवन करने से बच्चे का विकास सही तरीके से नहीं हो पाता। अगर आपको भी शराब पीने की लत है तो इसे जल्दी छोड़ दें। इससे आपकी लव लाइफ पूरी तरह खत्म हो सकती है।

Related News