Twitter
You are hereNari

आलिया जैसे गुलाबी गाल पाने के लिए पीएं यह जूस

आलिया जैसे गुलाबी गाल पाने के लिए पीएं यह जूस
Views:- Monday, March 19, 2018-10:37 AM

बॉलीवुड की चुलबुली और स्टाइलिश एक्ट्रेस आलिया भट्ट अपने आउटफिट के अलावा अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए भी जानी जाती है। उनकी खूबसूरती के लाखों दिवाने हैं। आलिया की दमकती और खूबसूरत त्वचा का राज है चुकंदर का जूस। वह रोजाना चुुकंदर का जूस पीती हैं। 

 

PunjabKesari

चकुंदर में फॉस्फोरस, आयोडीन, आयरन और विटामिन जैसे कई अन्य पोषक तत्व  पाएं जाते हैं जो हीमोग्लोबिन की मात्रा को बढ़ाने में सहायक है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट शरीर को कई रोगों से बचाते है। इसके अलावा  भी कार्बोहाइड्रेट्स होता है जो पूरे दिन की थकान को कम करने का काम करता है। इससे चेहरा फ्रेश और ग्लोइंग लगता है। रोजाना सुबह चुकंदर का जूस पीने से खून साफ होता है। इससे रंग साफ होता है।

PunjabKesari

इसमें पाया जाने वाला नाइट्रेट ऑक्साइड रक्त के प्रवाह को कम करके ब्लड सर्कुलेशन को ठीक रखता है। जिन लोगों के शरीर में खून की कमी होती है। उनको रोजाना 1 गिलास चकुंदर का जूस पीना चाहिए। लगातार यह जूस पीने से कुछ ही दिनों में खून की कमी पूरी हो जाती है।

PunjabKesari


चुंकदर ही नहीं इसके पत्ते भी सौंदर्य को बढ़ाने में भी मददगार होते हैं। केवल एक कप चुकंदर के पत्तों की सब्जी खाने से विटामिन सी की 30 प्रतिशत कमी पूरी हो जाती है। इसके साथ ही ये कोलेजन के उत्पादन को भी बढ़ाता है। जिससे आपकी त्वचा स्वच्छ, स्वस्थ और चमकदार बनती है।

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News