23 APRTUESDAY2024 12:22:51 PM
Nari

Muscles को स्ट्रांग करने के लिए पीएं यह होममेड ड्रिंक

  • Updated: 02 May, 2018 04:46 PM
Muscles को स्ट्रांग करने के लिए पीएं यह होममेड ड्रिंक

घूमना फिरना तभी अच्छा लगता है, जब सेहत अच्छी हो। इसके लिए अच्छी सेहत और हड्डियों का मजबूत होना बहुत जरूरी है लेकिन हमारी खाने-पीने की आदतो के कारण इनको नुकसान पहुंच सकता है। मांसपेशियां मजबूत करने का मतलब यह नहीं कि आप व्यायाम करें। इसके लिए सही आहार का सेवन भी बहुत जरूरी है। इसके अलावा आज हम आपको एक ऐसी ड्रिंक के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी मांसपेशियां मजबूत होगी। यह ड्रिंक न केवल आपकी मांसपेशियों को मजबूत बनाएगी बल्कि इससे याददाश्त भी तेज होगी और घुटनों के दर्द की समस्या भी नहीं होगी।

PunjabKesari

ड्रिंक बनाने के लिए जरूरी सामान
इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको 2 कप कटे हुए पाइनएप्पल, 1 कप ओटमील, 1 टीस्पून दालचीनी पाउडर, 1 टीस्पून अनफ्लेवर्ड जिलेटिन, 1 कप संतरे का रस, 8 औंस पिसे हुए बादाम, 1 टीस्पून आर्गेनिक शहद और 8 औंस पानी चाहिए होगा।
 

ड्रिंक बनाने का तरीका
ओटमील को 10 मिनट तक पकाने के बाद उसे ठंडा होने के लिए छोड़ दें। ठंडा करने के बाद इसमें बारी सभी साम्रगी डालकर स्मूद ब्लैंड कर लें। इस स्मूद ब्लैंड करने के बाद गिलास में डाल लें। अब लगातार 15 दिन तक रोजाना 2 बार इस ड्रिंक का सेवन करें। पहले इसे सुबह काली पेट पीएं और उसके बाद इसे दोपहर का भोजन करने के बाद पीएं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News