Twitter
You are hereNari

Draping Makeup से इस तरह करें चेहरे को हाइलाइट

Draping Makeup से इस तरह करें चेहरे को हाइलाइट
Views:- Thursday, January 18, 2018-5:03 PM

आजकल तो लड़कियां बिना मेकअप के घर से बाहर निकलना भी पसंद नहीं करती। कॉलेज, ऑपिस या किसी फंक्शन में लड़कियां डिफरेंट तरीके का मेकअप करती है। चेहरे को खूबसूरत दिखाने और खुद को डिफरेंट लुक देने के लिए लड़कियां कई तरह के मेकअप एक्सपेरिमेंट करती हैं। पतले चेहरे को मोटा और मोटे को पतला दिखाने के आजकल कई तरह के मेकअप ट्रैंड चल रहें है। आज हम आपको गालों को मोटा और शाइनी दिखाने वाले ड्रैपिंग मेकअप के बारे में बताने जा रहें है। इस मेकअप में लाल रंग का इस्तेमाल करके गालों को मोटा और शाइनी किया जाता है। आइए जानते है इस मेकअप के बारे में कुछ और बातें।
 

क्या है ड्रैपिंग
इस मेकअप में सकल्पचर तकनीक अपना कर गाल, नाक, माथे और कॉलरबोन को उभरा हुआ दिखाया जाता है। 70 के दशक के आखिर और 80 के शुरुआती समय में इस मेकअप की शुरूआत हुई थी। ड्रैपिंग मेकअप आपके गालों को समोच्च करके उन्हें हाइलाइट करता है। आजकल बॉलीवुड की कई डीवॉज भी इस मेकअप का इस्तेमाल करके चेहरे को खूबसूरत दिखा रहीं है। आइए जानते है ड्रैपिंग करने का तरीका।

PunjabKesari
 

इस तरह करें ड्रैपिंग मेकअप
स्टेप 1
सबसे पहले चेहरे को धोकर उसे साफ कर लें। इसके बाद चेहरे पर प्राइमर, कंसीलर और फाउंडेशन अप्लाई करें। अब इसे पाउडर ब्रश से चेहरे पर ब्लैंड करें।

स्टेप 2
लाइट टोन शीर ब्लश लेकर उसे गालों पर लगाकर पाउडर ब्रश से मिक्स करें। इसे लगाने के लिए मेटल ब्रश का इस्तेमाल न करें। इससे गालों पर चमक नहीं आती।

PunjabKesari

स्टेप 3
एक घने ब्रश की मदद से गालों के निचले हिस्से की लेयर को हल्का सा समोच्च करें। इसे करने के बाद गालों को हाईलाइट कर लें। बाकी के कलर से माछे के बीच के हिस्सों को सी शेप में लाइन लगा दें।

स्टेप 4
हल्के रंग से पलकों के आस-पास के हिस्से को भी समोच्च कर लें। अब गले, जॉलाइन को इसी कलर से नेचुरली समोच्च करें।

स्टेप 5
हाइलाइटर की मदद से गाल, नाक, कॉलरबोन, गले और ठोडी को हाइलाइट कर लें। इस मेकअप ट्रिक से आप खुद को सुंदर और डिफरेंट लुक दे सकती है।


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP