Twitter
You are hereNari

शादी से पहले पार्टनर को भूलकर भी न बताएं ये बातें, टूट सकता है रिश्ता

शादी से पहले पार्टनर को भूलकर भी न बताएं ये बातें, टूट सकता है रिश्ता
Views:- Thursday, September 14, 2017-5:38 PM

अरेंज मैरिज में लड़का-लड़की का एक-दूसरे को जानना बहुत जरूरी होता है। इसी लिए उनकी सगाई और शादी में कुछ महीनों का गैप डाला जाता है ताकि वे एक-दूसरे को अच्छी तरह समझ सकें और कोई गलतफहमी न रहे। ऐसे में सगाई और शादी के बीच का यह समय बहुत ही अच्छा होता है। इस समय में दोनों पार्टनर एक-दूसरे को मिलते हैं और फोन पर बातें करते हैं लेकिन कई बार मुंह से ऐसी बातें निकल जाती हैं जिससे रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच जाता है। ऐसे में हर लड़की-लड़के को कुछ बातें शादी से पहले नहीं करनी चाहिए।

 अतीत के बारे में
हर व्यक्ति का एक पास्ट होता है लेकिन शादी से पहले अपने पार्टनर्स से इस बारे में कोई बात नहीं करनी चाहिए। चाहे वह लड़का हो या लड़की दोनों को अपने अतीत को राज ही रहने देना चाहिए।
PunjabKesari
परिवार से जुड़ी बातें
वैसे तो एक-दूसरे के परिवार को अच्छी तरह जानकर ही शादी की बात आगे बढ़ाई जाती है लेकिन सभी घरों में कुछ सिक्रेट्स होते हैं जो शादी से पहले अपने पार्टनर को कभी न बताएं। कई परिवारों में रिश्तेदारों से झगड़ा होता है। ऐसे में इस टॉपिक पर बात करने से बचें।
आर्थिक स्थिति
लड़का-लड़की को शादी से पहले अपने आर्थिक स्थिति के बारे में भी बात नहीं करनी चाहिए। कई माता-पिता अपने बच्चों की शादी में कर्ज लेते हैं या किसी रिश्तेदार से उधार लेते हैं। ऐसे में इस बारे में अपने पार्टनर से शादी से पहले बात न करें।
PunjabKesari
अपनी कमजोरी न बताएं
शादी से पहले एक-दूसरे के बारे में हर बात जानना बहुत जरूरी है लेकिन हर व्यक्ति में कोई न कोई कमजोरी होती है जिसे शादी से पहले पार्टनर को नहीं बताना चाहिए। हो सकता है कि अापकी इसी कमजोरी की वजह से पार्टनर शादी से इंकार कर दे।