Twitter
You are hereNari

यहां हर महीने होता है वैलेंटाइन डे, ऐसे ही हैं South Koria के कुछ दिलचस्प फैक्ट्स

यहां हर महीने होता है वैलेंटाइन डे, ऐसे ही हैं South Koria के कुछ दिलचस्प फैक्ट्स
Views:- Tuesday, July 11, 2017-4:56 PM

 पंजाब केसरी (ट्रैवलिंग) : साउथ कोरिया एक ऐसा देश है जहां बहुत ही अजीबोगरीब परंपराएं हैं। यहां रहने वाले लोग पूजा-पाठ बहुत करते हैं और काफी अंधविश्वासी होते हैं। हर बात के लिए उनके अलग रिवाज होते हैं। यहां रहने वाले लोग 4 नंबर से बहुत डरते हैं और पूरे साउथ कोरिया में 4 नंबर से जुड़ी कोई चीज नहीं है। ऐसे ही और भी कई फैक्ट्स हैं जिसके बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे।

नंबर 4 से खतरा
साउथ कोरिया के लोगों के लिए अंक 4 खतरे की घंटी होती है। उनके अनुसार 4 नंबर का मतलब मौत होता है जिस वजह से यहां के लोग इससे बचते हैं। साउथ कोरिया में किसी भी होटल, बिल्डिंग या हॉस्पिटल में चौथी मंजिल नहीं होती।
बच्चों की उम्र
यहां जब कोई बच्चा पैदा होता है तो तभी से उसकी उम्र 1 साल मान ली जाती है। यहां के कानून के अनुसार साउथ कोरिया के सभी लोग अपनी उम्र असली से 1 साल ज्यादा बताते हैं।
लाल स्याही
साउथ कोरिया के लोग लाल रंग की स्याही का इस्तेमाल नहीं करते। लोगों का मानना है कि लाल रंग मौत का प्रतीक होता है।
 कहीं भी पी लेते हैं शराब
जिस तरह बाकी देशों में खुलेआम शराब पीना बैन है लेकिन इस देश के लोग कहीं भी बैठकर शराब पी सकते हैं। यहां तक की सड़क पर घूमते हुए भी शराब पीने पर उन्हें कोई मनाही नहीं है।
हर महीने होता है वैलेंटाइन डे
दुनिया के सभी देशों में 14 फरवरी को ही वैलेंटाइन यानि प्यार का दिन मनाया जाता है लेकिन साउथ कोरिया में हर महीने की 14 तारीख को प्यार का दिन मनाया जाता है और पार्टनर्स एक-दूसरे को तोहफे देते हैं।
अंधविश्वास
साउथ कोरिया के लोग जितनी पाठ-पूजा करते हैं उतने ही अंधविश्वासी भी होते हैं। यहां के लोगों का मानना है कि अगर रात भर इलैक्ट्रिक पंखे को चला कर रखा जाए तो उसके पास सोने वाले की मौत हो जाती है।