18 APRTHURSDAY2024 2:53:50 PM
Nari

Negative Energy को इस तरह रखें घर से दूर

  • Updated: 28 Jul, 2017 10:16 AM
Negative Energy को इस तरह रखें घर से दूर

हर कोई चाहता है कि उनके घर में हमेशा खुशहाली और शान्ति बनी रहे। इसके लिए लोग अपने घर में ना जाने क्या-क्या करवाते हैं। वास्तु दोष मिटेने के लिए लोग घर में नई-नई चीजें लेकर आते है लेकिन फिर भी घर का नकारात्मक प्रभाव दूर नहीं होता। पर अब आप कैंडलस के जरिए अपने घर की नेगिटिव एनर्जी को दूर कर सकते है। इससे आपके घर में खुशहाली और शान्ति का माहौल बना रहेगा। ऐसा  माना जाता है कि कैंडलस लगाने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। आइए जानते है कैंडलस किस तरह से लगानी चाहिए।

1. नकारात्मक प्रभाव
मार्किट में बहुत से डिजाइन, फ्लोटिंग, फ्रेगनेंस, और डिफरेंट साइज की कैंडलस मौजूद होती है। इसे घर के कोने में लगाने से नेगिटिव एनर्जी दूर हो जाती है। इसके अलाव घर को खूशबूदार बनाने के लिए आप स्ट्रॉबेरी, लिली, जैसमीन या लोटस वाली कैंडलस भी लगा सकते है। 

PunjabKesari

2. तनाव
क्रिस्टल से बनी कैंडलबार को घर में लगाने से पती-पत्नी के रिश्ते में तनाव खत्म हो जाता है। इसके साथ ही इससे आपके घर को क्लासी लुक भी मिलता है। इसके अलावा मैरिना बेस, प्लैटर कलेक्शन, ओसियन ब्लू, सी ग्रीन समुद्र से बनी कैंडलस को आप गिफ्ट भी कर सकते हैं। 

3. मन की शांती
कैंडलस को को पूर्वी दिशा में जला कर रखने से आपका मन शांत होगा। कैंडल स्टैन्ड को ड्राइंगरूम में रखने से आपके घर में मजबूती बनी रहेगी। चेहरे को पूर्व दिशा की ओर रख कर आप कैंडलस का ध्यान भी कर सकती है। इससे आपका दिमाग खुल जाएगा और आप तरोताजा महसूस करेंगे।

PunjabKesari

4. ऊर्जा का संचार
कैंडलस को कतार में लगाने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। दिन में कम से कम आधे घंटे तक कैंडलस की रोशनी में रहना आपके लिए बहुत लाभदायक है। इससे आपके अंदर नई ऊर्जा का संचार होता है। PunjabKesari

5. संबंध ठीक होना
घर के दाई तरफ कैंडलस लगाने से आप में भावनात्मक बदलाव आ जाएगा और आपके आपसी संबंध भी ठीक हो जाएंगे। ध्यान रहें की इसके लिए बेडरुम दो कैंडलस को मिट्टी के पात्र में ही लगाए।

Related News