25 APRTHURSDAY2024 1:15:06 PM
Nari

शादी से पहले ही कर लेंगे ये काम तो नहीं रहेगा पछतावा

  • Updated: 19 Mar, 2018 01:50 PM
शादी से पहले ही कर लेंगे ये काम तो नहीं रहेगा पछतावा

हर मां-बाप की यह इच्छा होती है कि उनके बच्चे शादी से पहले ही अपनी जिंदगी में सफल हो जाएं। इसके लिए बच्चे भी बहुत मेहनत करते हैं लेकिन यहां यह कहना का मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि शादी के बाद आप अपने सपनों को पूरा नहीं कर सकते। बाद में लड़का-लड़की के ऊपर ससुराल के साथ-साथ अपने बच्चों की भी जिम्मेदारी आ जाती है। जिस पर फोकस करते हुए उनके पास इतना समय ही नहीं रह जाता कि वह आगे कुछ कर सके। आपने भी 1-2 साल तक शादी का करने का मन बना लिया है तो 
कुछ जरूरी कामों पर आप पहले से ही फोकस कर लें ताकि बाद में किसी तरह का पछतावा न रहे। 


करियर पर दें ध्यान
लड़का हो या फिर लड़की दोनों का अपने पैरों पर खड़ा होना बहुत जरूरी है। इससे आर्थिक सहूलियत तो रहती ही है साथ ही आत्मविश्वास भी बना रहता है। इस बात का भी ध्यान रखें कि जॉब हमेशा अच्छी जगह पर ही करें। जिससे ससुराल वाले भी आप पर गर्व महसूस कर सकें। अगर परिवार इजाजत न दे तो घर पर ही कोई ऐसा काम करने के बारे में सोचे, जिससे आपकी सास भी आपका पूरा साथ दे सके। 


सोलो ट्रिप करें प्लान
दोस्तों के साथ बिताए गए पल और मस्ती कभी नहीं भूलती। आप शादी से पहले दोस्तों के साथ एक मस्ती भरा ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं, क्या पता बाद में आपको यह मौका ही न मिले। 


अपनी इच्छाएं करें पूरी
शादी के बाद ससुराल में जगह बनाने के लिए उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना बहुत जरूरी हो जाता है। हो सकता है बाद में आपको अपनी इच्छाएं पूरी करने का समय ही न मिले, इसके लिए आप अभी अपने मन के शौंक पूरे कर लें। कहीं ऐसा न हो शादी के बाद इसके लिए आपको पछताना पड़े।
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News