20 APRSATURDAY2024 4:56:58 AM
Nari

ब्वॉयफ्रेंड में हैं ये 10 अादतें ताे भूलकर भी न करें उससे शादी!

  • Updated: 16 Sep, 2017 12:54 PM
ब्वॉयफ्रेंड में हैं ये 10 अादतें ताे भूलकर भी न करें उससे शादी!

इस बात से काेई फर्क नहीं पड़ता कि अाप किसी से कितना प्यार करती हैं, क्याेंकि हर शख्स कभी न कभी एेसे हालात से गुजरता है, जब उसके पार्टनर का व्यवहार उसे यह साेचने पर मजबूर कर देता है कि क्या वह अपनी पूरी जिंदगी उसके साथ बिताना चाहती हैं। हमारा मतलब है कि काेई भी लड़की एेसा पति नहीं चाहेगी, जाे उसे अच्छे से समझता न हाे या फिर बुरे वक्त में उसके साथ न हाे। उस समय अापकाे यह तय करने की जरूरत है कि क्या अाप सच में एेसा पार्टनर चाहती हैं या इससे बेहतर। अाज हम अापकाे एेसी ही कुछ बातें बताने जा रहे है जिनसे अाप ये अासानी से तय कर सकती हैं कि क्या अापका ब्वॉयफ्रेंड या मंगेतर शादी के लिए एक सही च्वाइस है या नहीं।
PunjabKesari
- वह अापके परिवार के सदस्याें व दाेस्ताें का सम्मान नहीं करता।

- उसने अपने साथी का बुरे वक्त में साथ छाेड़ दिया हाे, ताे यह एक संकेत है कि अाप अपने निर्णय पर पुनः विचार कर लें।

- अापने बहुत दिल से काेई काम किया और अापकी तारीफ करने की बजाय वह इसमें गलतियां निकाले या उस काम काे नाेटिस ही न करें, ताे क्या अाप एेसे शख्स के साथ जीवन बिताना चाहेंगी।

- वह अापकाे इस लायक नहीं समझता कि अाप खुद से काेई काम कर सकती हैं।

- वह किसी भी निर्णय में अापकी राय लेना जरूरी न समझें। खासताैर पर तब जब उस निर्णय का असर अापके जीवन पर भी पड़ेगा।

- अापका पार्टनर अापसे बातें छुपाता हाे और पूछने पर भी काेई जवाब देना जरूरी न समझे। 

- अापसे ज्यादा वह अपने काम, दाेस्ताें या किसी और चीज़ काे महत्तवपूर्ण मानता हाे।

- अापका करियर अापके सपने उसके लिए काेई मायने न रखते हाे। वह यह साेचता हाे कि अाप ताे बस मस्ती के लिए ही काम करती हैं, इससे ज्यादा कुछ नहीं। 

- वह अपनी जिंदगी काे लेकर या फिर किसी रिलेशन व जिम्मेवारी के लिए तैयार ही नहीं हैं, ताे अापकाे एक बार साेचने की जरूरत है। 

- अगर अापका पार्टनर झगड़ाें काे लगातार खिंचता ही चला जाए और अपने रिश्ते काे बचाने के लिए कुछ जरूरी समझाैेते करने के लिए भी तैयार न हाे, ताे अापकाे एक बार अच्छे से विचार कर लेना अावश्यक है।
 

Related News