23 APRTUESDAY2024 7:03:37 PM
Nari

लिपस्टिक लगाते समय भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां

  • Updated: 31 Aug, 2017 04:05 PM
लिपस्टिक लगाते समय भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां

लिपस्टिक आपके चेहरे की खुबसूरती को और भी ज्यादा बढ़ा देती है लेकिन आप लिपस्टिक लगते समय ऐसी गलतियां कर देती है जिससे आप सुंदर की बजाए भद्दी लगने लगती है। इसलिए यह बहुत जरुरी है कि लिपस्टिक लगाते समय आप ऐसी गलतियां न करें जिससे आप भद्दी लगने लग जाए। लिपस्टिक लगाते समय इन गलतियों को न करने से आपके चेहरे के साथ-साथ मेकअप को भी परफेक्ट लुक मिलता है।

 

1. डार्क लिपस्टिक लगाना
अक्सर पतले होठ होने पर लड़कियां डार्क कलर लगा लेती है। ऐसा करने से आपके होठ और भी ज्यादा पतले लगने लगते है। इसलिए लाइट कलर का ही इस्तेमाल करें ऐर लिपस्टिक लगाने से पहले लिप ग्लॉस लगाना न भूलें।

PunjabKesari

2. न करें इन कलर का प्रयोग
लिपस्टिक लेते समय पीले और ऑरेंज कलर को अवॉइड कर दें। इसकी बजाए आप ब्राइट कलर्स ट्राय कर सकती है। ब्राइट कलर्स सावंले रंग की लड़कियों पर भी बहुत अच्छे लगते है। इसके अलावा इन्हें आप किसी ऑकेजन पर भी लगा सकती है।

PunjabKesari

3. होठों की केयर
लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होठों पर लिप बॉम जरुर लगाएं। इससे आपके होठ स्मूद और सॉफ्ट हो जाएंगे। इसके अलावा इससे आपकी लिपस्टिक भी ज्यादा समय तक लगी रहती है।

PunjabKesari

4. इस तरह से लगाए लिपस्टिक
लिपस्टिक हमेशा होठों के बीच में लगाना शुरु करें। लिपस्टिक लगाने के बाद टिशू से होठों को हल्के से दबाएं। इससे आप कुछ भी पीएं तो उस पर लिपस्टिक का दाग नहीं लगेगा।

PunjabKesari

5. अच्छी क्वालिटी की लिपस्टिक
सिपस्टिक खरीदते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि वो अच्छी प्वालिटी की हो। अगर आपको कोई लिपस्टिक ग्रीसी लगे या फिर उसमें से ऑयल निकल चुका हो तो उसे न लें। इससे आपके होठों को फोटोसेंसिटिव रिएक्शन हो सकता है।

PunjabKesari

Related News