20 APRSATURDAY2024 3:28:49 PM
Nari

पार्टनर के साथ रात को भूलकर भी न करें ये बातें

  • Updated: 30 May, 2017 11:06 AM
पार्टनर के साथ रात को भूलकर भी न करें ये बातें

पंजाब केसरी (रिश्ते-नाते)- पति-पत्नी का रिश्ता बहुत प्यारा होता है। इस रिश्ते में जितना मान-सम्मान और जिम्मेदारी होती है,वहीं इसके धागे बहुत कच्चे भी होते हैं। पार्टनर के साथ जरा सी अनदेखी करने पर दोनों में दरार भी पड़ सकती है। इस रिश्ते को निभाने के लिए अपको अपनी कुछ आदतें बदलनी पड़ेगी। पति हो या पत्नी दोनो को एक दूसरे का सम्मान करना चाहिए। कुछ बातें ऐसी होती हैं जिनको पार्टनर के साथ शेयर करना का सही समय होता है। यह ठीक नहीं कि रोमांस के समय आप अपनी बातें उनके सामने करने बैठ जाएं। इससे आपका रिश्ता मुश्किल में पड़ सकता है। 


1. मोबाइल पर व्यस्त रहना
कुछ लोग रात को भी मोबाइल पर व्यस्त रहते हैं। जिससे पति असहज महसूस करने लगती है। इस वजह से दोनों के बीच मनमुटाव भी बना रहता है। रात को कुछ समय अपने पार्टनर को भी दें। इससे आपको एक-दूसरे को समझने का मौका मिलेगा और आपसी प्यार भी बढ़ेगा। 
 

2. रिश्तेदारों की फालतू बातें
इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि बैडरूम में कभी भी रिश्तेदारों की बातें न करें। इससे पार्टनर प्यार की बजाए चिड़ सकता है। आप एक-दूसरे को समय दें तो बेहतर होगा।


3. रोक-टोक न करें
कुछ लोग रात को पार्टनर की गलतियां लेकर बैठ जाते हैं और झगड़ा करना शुरू कर देते हैं। जो मन-मुटाव का कारण भी बन सकता है। 


4. मुंह फेरकर सोना
पार्टनर की तरफ रात को पीठ करके सोना भी अच्छी बात नहीं है। इससे रिश्ते में दरार पड़ने लगती है। आपको पार्टनर की फिलींग को समझना चाहिए। 
 

Related News