20 APRSATURDAY2024 12:48:54 AM
Nari

खूबसूरत दिखने के लिए रोजाना करें ये एक्सरसाइज

  • Updated: 30 May, 2017 04:32 PM
खूबसूरत दिखने के लिए रोजाना करें ये एक्सरसाइज

पंजाब केसरी(ब्यूटी)- चेहरे की खूबसूरती हर किसी का ध्यान आपकी ओर आकर्षित करती है। कुछ लड़कियां को खूबसूरत दिखने के लिए और चेहरे को शेप में लाने के लिए सर्जरी तक का सहारा लेती हैं। ऐसे में अगर रोजाना फेस की एक्सरसाइज की जाए तो चेहरे को शेप में लाया जा सकता है और इससे किसी तरह की सर्जरी की भी जरूरत नहीं पड़ती। 

1. खुल कर हंसे
फेस को अच्छी लुक देने के लिए उदासी को बॉय-बॉय कहें। खुल कर हंसने से आपका चेहरा भी शेप में आ जाएगा। हंसने से फेस की मसल्स टाइट होती हैं और चेहरा भी ग्लो करने लगता है। 
 

2. मुंह का गुब्बारा
मुंह में हवा भरकर गुब्बारे की तरह फुलाएं। पांच सैकेंड तक इसी तरह रहें। अब बीच -बीच में दाएं गाल और फिर बाएं गाल को दबाएं। इसी तरह 5-6 बार इसे दोहराएं। 

3. गर्दन की एक्सरसाइज 
गर्दन की एक्सरसाइज भी चेहरे को खूबसूरत बनाने में मददगार है। अपना गर्दन को सामने की ओर खींचे इस प्रक्रिया को धीरे-धीरे करें। 5 सैकेंड के लिए इसी तरह रहने दें। इसी तरह धीरे-धीरे अपनी पोजीशन में वापिस आएं। ऐसा करने से गर्दन के नीचे का फैट कम होना शुरू हो जाता है। 
 

4. होंठ की एक्सरसाइज 
चिन को शेप में लाने के लिए अपने निचले होंठ से ऊपरी होंठ को ढकने की कोशिश करें। इसी तरह लगातार 10 सैकंड के लिए इसी पॉजीशन में रहें। दोबारा फिर यही एक्सरसाइज 3-4 बार दोहराएं। 

Related News