25 APRTHURSDAY2024 7:05:28 AM
Nari

खूबसूरत हाथों और पैरों के लिए DIY सीरम

  • Updated: 11 Apr, 2017 11:32 AM
खूबसूरत हाथों और पैरों के लिए DIY सीरम

पंजाब केसरी (ब्यूटी) :  गर्मियों के मौसम में चिलचिलाती धूप से स्किन खराब होने लगती है। एेसे में लड़कियां अपने चेहरे का तो पूरा ध्यान रखती है लेकिन चेहरे के आगे अपने हाथों-पैरों की केयर करना भूल जाती हैं। जिस वजह से हाथ-पैर गंदे और काले दिखाई देने लगते हैं। यदि आप भी अपने हाथों और पैरों को खूबसूरत और चमकीला बनाना चाहते हैं तो इन सीरम का प्रयोग करें। जी हां, जैसे बालों को खूबसूरत बनाने के लिए सीरम होता है वैसे ही यह सीरम आपके हाथों-पैरों को खूबसूरत बना देगा। इस सीरम में ढेर सारा एंटीऑक्‍सीडेंट होता है जो कि त्‍वचा को पूरी तरह से हाइड्रेट करता है। इसे लगाने से झुर्रियां नही पड़ती इसलिए इसे रोज लगाया जा सकता है।


1.कोकोनट सीरम
सामग्री
- नारियल तेल
- 2 चम्‍मच शुगर
- 2 चम्‍मच  नींबू
- 1 छोटा माइक्रोवेव सेफ बाउल 
- एक चम्‍मच  खाली शीशी 
विधि
माइक्रोवेव सेफ बाउल में नारियल तेल डाल कर 1 सेकेंड के लिये गर्म करें। फिर इसमें शुगर और नींबू का रस डाल लें। एक चम्‍मच का मदद से इस मिश्रण को मिलाएं और जब चीनी पूरी तरह से मिक्‍स हो जाए तब इसे कंटेनर में भर कर रख लें और फिर रोज इसे प्रयोग करें।


2. विटामिन ई सीरम
सामग्री
- 2 चम्‍मच विटामिन ई तेल
- 15 बूंद कैरेट सीड एसेंशियल ऑयल
- 1 चम्‍मच जोजोबा ऑयल
- 1 चम्‍मच प्रिमरोज ऑयल
- एक बाॅटल
विधि 
एक बाॅटल में विटामिन ई को डाल लें और फिर इसमें बाकी सामग्री भी मिक्स कर लें। इसके बाद बाॅटल को बंद करके अच्छे से हिलाएं ताकि सारी सामग्री मिक्स हो जाए। सीरम तैयार है। आप इसे रोज अपने हाथों-पैरों पर लगा सकते हैं।

Related News