25 APRTHURSDAY2024 8:15:07 AM
Nari

दीवाली की डैकोरेशन हो खास (Pix)

  • Updated: 28 Oct, 2016 05:32 PM
दीवाली की डैकोरेशन हो खास (Pix)

दिवाली आने को अब सिर्फ एक ही दिन बाकी है। एेसे में लोगों ने घर की साफ-सफाई खत्म कर ली है। अब लोग अपने घर को सजाने की पूरी तैयारी कर रहे हैं। घर को सजाने के लिए ज्यादातर लोग आर्टिफीसियल सामान का इस्तेमाल करते है लेकिन आप चाहें तो डेकोरेशन के लिए घर पर कई चीजें बना सकते है। आज हम आपको दिवाली पर घर सजाने के लिए कुछ एेसी चीजें बताने जा रहे है जो बनाने में काफी आसान है। 

रंग-बिरंगी चूड़ियों से बनाएं टी-लाइट्स
दिवाली पर घर को सजाने के लिए हम चाइनिस लाइट्स का इस्तेमाल करते है जोकि काफी मंहगी भी होती है। अगर आपर चाहें तो घर पर भी लाइट्स तैयार कर सकते है। आप रंग-बिरंगी चूड़ियों की मदद से टी-लाइट्स बना सकते है। कलरफुल बैंगल्स खरीद लें और उन्हें गुद की मदद से चिपाकर टी-लाइट्स तैयार करें। आप चाहें तो पुरानी बैंगल्स भी इस्तेमाल कर सकते है। टी-लाइट्स देखने में बहुत ही खूबसूरत लगती हैं।

उरली से सजाएं घर
उरली के साथ आप अपने घर को सजा सकती है। इसके लिए मिट्टी के एक कटोरे में पानी भर लें। इसमें कैंडल्स रख दें। कैंडल्स को पानी में तैरने दें और कटोरे में गुलाब और कमल की पंखुड़ियां डालें। यह देखने में बहुत सुंदर लगता है। इसे आप सेंटर टेबल पर रख सकते है। दिवाली की रात इन कैंडल्स को जलाएं, इन्हें जलाने पर आपका कमरा मीठी सुगंध से भर जाएगा। 
 

Related News