20 APRSATURDAY2024 1:41:07 AM
Fashion

Scraf कैरी करने के अलग-अलग तरीके

  • Updated: 28 Sep, 2017 02:37 PM
Scraf कैरी करने के अलग-अलग तरीके

स्कार्फ ऐसी एक्सेसरी है जिसे लड़कियां गर्मी हो या सर्दी दोनों ही मौसम में कैरी कर सकती हैं क्योंकि यह कभी आऊट ऑफ फैशन नहीं होते। यह ड्रैसकोड को एक अलग ग्रैस और स्टाइलिश टचअप तो देता ही है, साथ ही गर्मी में तेज धूप व धूल-मिट्टी, वहीं सर्दियों में ठंडी हवाओं से बचाए रखता हैं। समर सीजन में जहां हल्के-फुल्के प्रिंट व फैब्रिक जैसे शिफॉन, कॉटन, सॉटिन, जॉर्जेट और सिल्क को पसंद किया जाता हैं, वहीं सर्दियों में डार्क कलर में हैवी फैब्रिक जैसे ऊन, फैदर आदि की डिमांड ज्यादा हो जाती है। मजे की बात यह है कि जब आप स्कार्फ कैरी करते हैं तो आपको अन्य कोई हैवी एक्सेसरीज वियर करने की जरूरत नहीं पड़ती।

आऊटफिट के हिसाब से स्कार्फ को अलग-अलग स्टाइल में कैरी करके आप अपनी लुक को युनिक और आकर्षक दिखा सकते हैं। अगर आप भी यह समझ नहीं पाते कि आखिर स्कार्फ को कैसे कैरी करें तो चलिए आज हम आपको डिफरैंट स्टाइल से स्कार्फ वियर करने के कुछ तरीके बताते हैं।

1. अगर आप स्कार्फ को दुपट्टे की तरह कवर करना चाहती हैं तो उसे आगे की तरफ फ्री छोड़ते हुए उस पर बेल्ट लगा लें। इससे आपकी लुक ट्रडीशनल के साथ वेस्टर्न भी दिखेंगे। 

PunjabKesari

2. टी-शर्ट या शर्ट के साथ आप स्कार्फ को सिंपल तरीके से गांठ बांधकर कैरी कर सकते हैं।

3. सर्दियों में अगर आप हाथ के बुने या मोटे स्टफ के स्कॉर्फ को कैरी करना चाहती हैं तो इसे अपनी गर्दन पर ट्विस्ट देते हुए लपेट लें। इससे आप स्टाइलिश भी लगेगी और गर्दन भी ठंड से बची रहेगी। 

4. स्कार्फ को आप स्कार्फ की तरह नहीं पहनना चाहती तो इसे बेल्ट की तरह ट्राई करें। इसे आप वनपीस, स्कर्ट, जींस के साथ ट्राई कर सकती हैं। बस लुप में स्कॉर्फ को डालकर बेल्ट की तरह बांध लें। 

PunjabKesari

5. स्कॉर्फ को आप हेयर एक्सेसरीज के रूप में भी कैरी कर सकती हैं। बस कलरफुल स्कॉर्फ को सिर के चारों तरफ अच्छे से बांध लें। आप जुड़े या फिर अपनी पोनी को स्कार्फ के साथ भी टाईअप कर सकती हैं। 

6. स्कॉर्फ को बांधने का सबसे आसान तरीका है कि आप बस स्कॉर्फ को खोल कर गले के चारों ओर लूज-लूज लपेट लें फिर गर्दन की फर्न्ट साइड से स्कार्फ के कोने पकड़ कर गांठ बांध लें।

7. वैसे आजकल मार्कीट में झालरदार स्कार्फ भी खूब बिक रहे हैं। इन स्कार्फ को आप पार्टीवियर वैस्टर्न स्टाइल ड्रैस के साथ कैरी कर सकते हैं। गाऊन के साथ फ्रील वाले स्कार्फ बहुत स्टाइलिश लगते हैं। 

केप स्टाइल स्कार्फ

PunjabKesari

आप स्कार्फ को केप स्टाइल में भी कैरी कर सकते हैं। इसके लिए आपको चौरस बड़े आकार का स्कार्फ चाहिए। बस स्कार्फ के सेंटर के दो कोनों को आपस में मिलाएं ताकि यह त्रिकोणे आकार में आए जाएं। अब स्कार्फ के दोनों कोनों को कंधों से आगे की तरफ लटकाएं। केप स्टाइल स्कार्फ तैयार है। इसे लंबे समय तक एक ही जगह पर सेट रखना चाहते हैं तो इसके साथ बेल्ट कैरी करें।

 

- वंदना डालिया

Related News